scriptसंगम नगरी स्वच्छता में देश के टॉप 10 में शामिल , नए वर्ष में मिली पहली उपलब्धी | Sangam city ranked among the top 10 in the country in cleanliness | Patrika News

संगम नगरी स्वच्छता में देश के टॉप 10 में शामिल , नए वर्ष में मिली पहली उपलब्धी

locationप्रयागराजPublished: Jan 01, 2020 02:52:43 pm

महापौर सहित निगम के अधिकारीयों ने शहर वासियों को दी बधाई

Sangam city ranked among the top 10 in the country in cleanliness

संगम नगरी स्वच्छता में देश के टॉप 10 में शामिल , नए वर्ष में मिली पहली उपलब्धी

प्रयागराज। संगम नगरी के लिए नया वर्ष सुखद शुरुआत के साथ आया है। एक तरफ जहां जिले में होने वाले सीमा विस्तार पर योगी की कैबिनेट बैठक में मुहर लग गई ।वहीं दूसरी ओर दिल्ली में ऐलान हुआ है,की दस लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों में प्रयागराज देश के टॉप 10 शहरों में शामिल है। स्वच्छता के मामले में प्रदेश में संगम नगरी लखनऊ और वाराणसी से भी आगे निकल चुका है। नगर निगम की अधिकारीयों सहित महापौर अभिलाषा गुप्ता ने प्रयागराजवासियों को नए साल के साथ नई उपलब्धी की शुभकामनाएं दी।

इसे भी पढ़े- #HappyNewYear2020 नए साल के स्वागत के जश्न में डूबी संगम नगरी ,शहर भर में अलर्ट

शहरी क्षेत्रों के स्वच्छता सर्वेक्षण में दो तिमाही के नतीजे जारी किए गए हैं। अप्रैल से जून और जुलाई से सितंबर की तिमाही में प्रयागराज दोनों बार नौवें स्थान पर बरकरार रहा है पहली बार तिमाही में वाराणसी 14 में कानपुर 15 में और लखनऊ 16वें स्थान पर था। दूसरी तिमाही में प्रयागराज के बाद लखनऊ दसवें पर पहुंचा वाराणसी 19वें स्थान पर रहा कानपुर दोनों तिमाही में टॉप टेन की सूची में स्थान नहीं बना पाया।

नगर आयुक्त रवि रंजन ने बताया कि शहर से कूड़े अड्डे समाप्त होने से सड़कों और गलियों में सफाई व्यवस्था में सुधार हुआ है ।शहरवासियों की जागरूकता और उनकी सहभागिता से ही प्रयागराज का स्वच्छता अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में नौवें स्थान पर प्रयागराज है ।सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है और राकेश का प्रयास जारी रहेगा। महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि प्रयाग किस शहर वासियों के लिए यह गौरव का क्षण है संगम नगरी देश के टॉप टेन शहरों में शामिल है हमारी कोशिश है कि अगली तिमाही में परिणाम और भी अच्छे आए।

संगम नगरी को स्वच्छ बनाने की शुरुवात सालों से चल रही है लेकिन इसको रफ़्तार कुंभ मेले से मिली और एक वर्ष पूरा होते होते संगम नगरी देश के टॉप टेन शहरों में शामिल हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो