scriptस्कूली बच्चों से भरी वैन नाले में गिरी, अभिभावकों का फूटा गुस्सा | School van fell into the drain | Patrika News

स्कूली बच्चों से भरी वैन नाले में गिरी, अभिभावकों का फूटा गुस्सा

locationप्रयागराजPublished: Oct 25, 2017 06:51:41 pm

Submitted by:

arun ranjan

नियमों को ताक पर रख चल रहे स्कूली वाहन

van accident

घायल बच्चा

इलाहाबाद. इलाहाबाद के मऊआइमा कस्बे में बुधवार को स्कूली बच्चों से भरी वैन नाले में जा गिरी। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल बच्चों को वैन से बाहर निकाला। इस हादसे में करीब दर्जनभर बच्चों को गंभीर चोटें आईं। वहीं बच्चों के घायल स्थिति में देख लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला।

शासन की ओर से लगातार निर्देश के बावजूद स्कूल संचालकों की मनमानी पर लगाम नहीं लग रहा है। नियमों को ताक पर आज भी स्कूली वाहनों का संचालन हो रहा है। जिसका खामियाजा स्कूल छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। मऊआइमा स्थित सेंट थामस स्कूल के मासूम बच्चे भी मंगलवार को वाहन चालक की लापरवाही से बुरी तरह घायल हो गए। बच्चे रोज की तरह आज भी स्कूल जाने के लिए मैजिक वैन में बैठे। वैन का ड्राइवर बच्चों को लेकर स्कूल की ओर जा रहा था।

गाड़ी जैसे ही बागी गांव के पास पहुंची अनियंत्रित हो कर नाले में जा गिरी। गाड़ी के नाले में जाते ही बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुन गांव वाले नाले में वैन की ओर दौड़े। उन्होंने तत्काल बच्चों को वैन से बाहर निकाला। साथ ही ड्राइवर को भी बाहर निकाला। इस हादसे में करीब एक दर्जन बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। हालंाकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। स्थानीय लोगों के अनुसार चालक वैन काफी तेजी से चला रहा था। जिसके कारण वैन अनियंत्रित हो कर नाले में जा गिरी।
ड्राइवर की इस लापरवाही को लेकर लोगों में भी काफी आक्रोश देखने को मिला। वहीं अभिभावकों का कहना था कि स्कूली वाहन चालकों की इस तरह की लापरवाही कई बाद देखने को मिली। इसकी शिकायत कई बार स्कूल प्रबंधक से भी की जा चुकी है। बावजूद इसके आज तक वाहन चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
 van accident
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो