scriptस्कूलों में फिर घोषित हुई छुट्टियां , 24 जनवरी को बंद रहेंगे स्कूल , जारी हुआ नया आदेश | School will be closed on 24 January in Prayagraj | Patrika News

स्कूलों में फिर घोषित हुई छुट्टियां , 24 जनवरी को बंद रहेंगे स्कूल , जारी हुआ नया आदेश

locationप्रयागराजPublished: Jan 23, 2020 04:20:52 pm

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश

School will be closed on 24 January in Prayagraj

स्कूलों में फिर घोषित हुई छुट्टियां , 24 जनवरी को बंद रहेंगे स्कूल , जारी हुआ नया आदेश

प्रयागराज। शीतलहर और ठंड के चलते लगातार स्कूलों में चल रही छुट्टियों के बाद एक बार फिर जिले की स्कूल बंद करने का आदेश जारी हुआ है। हालांकि यह छुट्टियां ठंड और शीतलहर से नहीं बल्कि संगम नगरी में होने वाले मौनी अमावस्या के पुण्य स्नान के मद्देनजर की गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिले में मौनी अमावस्या के स्नान के चलते 24 जनवरी शुक्रवार को स्थानीय अवकाश घोषित किया जा रहा है। जिले के नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी परिषदीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के नर्सरी से आज तक के विद्यालय 24 जनवरी को बंद रहेंगे। इसकी सूचना जिले के सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को भेज दी गई है।

इसे भी पढ़े –CAA : बारहवें दिन भी जारी रहा प्रदर्शन ,महिलाओं ने कहा मोदी शाह से चाहिए आजादी

गौरतलब है कि जिले में मोनी अमावस्या के स्नान के मद्देनजर लाखों श्रद्धालुओं का आगमन हो रहा है। देश भर के स्न्नानार्थियों की भीड़ प्रयागराज में पंहुचती है।ऐसे में विद्यालयों में छुट्टी घोषित की गई है। बता दें कि मौनी अमावस्या पर 90 लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान मेला प्रशासन ने लगाया है। संगम आने वाले जिले चारो तरफ में मार्गों का रूट डायवर्जन किया है। जिसेदेखते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जिले में छुट्टियां घोषित की है। विद्यालय आगामी 25 जनवरी को खोले जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो