script प्रयागराज: बस कंडक्टर पर हमला करने वाले छात्र की ​गतिवि​धियां देख सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, जाने पूरा मामला | Security alert due to attack on bus conductor by engineering student | Patrika News

प्रयागराज: बस कंडक्टर पर हमला करने वाले छात्र की ​गतिवि​धियां देख सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, जाने पूरा मामला

locationप्रयागराजPublished: Nov 25, 2023 07:04:07 pm

Submitted by:

Krishna Rai


प्रयागराज में गैर समुदाय के इंजीनियरिंग छात्र ने बस कंडक्टर और चालक पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।

naini_case.jpg
प्रयागराज। जिले में यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज नैनी के बीटेक छात्र लारैब हाशमी निवासी सोरांव के द्वारा शुक्रवार को सिटी बस के ड्राइवर और चालक पर चापड़ से हमला करने और बाद में एक धर्म विशेष को उत्तेजित करने वाले वीडियो को अपलोड करने के बाद सुरक्षा एजेेंसियां सतर्क हो गई हैं। आरोपी के कथन और व्यवहार से उसके आतंकी गतिविधि से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। यही वजह है कि पुलिस के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियां उसकी पूरी गतिविधि, दोस्त, घर और सोशल मीडिया एकाउंट आदि की जांच कर रही हैं। बीटेक छात्र का विवादित वीडियो भी सामने आया है। कहा कि उसने हमला किया है और अल्लाह ने चाहा तो वह मर जाएगा। उसने कहा कि वह किसी योगी और मोदी से नहीं डरता है। कोई यह न समझे कि योगी और मोदी की सरकार है तो मुसलमान डर जाएगा।

शुक्रवार को सिटी बस में किया था हमला
शुक्रवार को फाफामऊ से नैनी जाने वाली बस में आरोपी छात्र बैठा था। जब बस यूनाइटेड के पास पहुंची तो उसने पुराने किराये के विवाद को लेकर चालक और कंडक्टर पर हमला कर दिया। बस के अन्य यात्रियों ने बताया कि छात्र ने अचानक जिहादी जिंदा है और अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगाया। इसके बाद वह बस से उतरकर यूनाइटेड काॅलेज परिसर में घुस गया। वारदात के बाद उसने वीडियो बनाकर लोगों को उत्तेजित किया। साथ ही हमला करने वाले चापड़ को भी दिखाया।
वारदात की सूचना के बाद आरोपी को पुलिस ने पकड़ा
औद्योगिक क्षेत्र पुलिस टीम ने छात्र लारैब हाशमी को कॉलेज परिसर से पकड़ लिया। शुक्रवार शाम को आरोपी अभिरक्षा से भागने का प्रयास किया। उसने पुलिस टीम पर हमले की कोशिश की। पुलिस टीम ने आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में गोली लगी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी छात्र सोरांव इलाके का रहने वाला है।

ट्रेंडिंग वीडियो