scriptइलाज में लापहरवाही के चलते शिशु गृह में सात बच्चो की मौत ,शुरू हुई जाँच | seven baby died due to negligence in treatment child home allahabad | Patrika News

इलाज में लापहरवाही के चलते शिशु गृह में सात बच्चो की मौत ,शुरू हुई जाँच

locationप्रयागराजPublished: Aug 07, 2018 03:28:23 am

दो महीनो में सात बच्चो की मौत, सामने आई बड़ी लापरवाही

 negligence in treatment child home

seven baby died

इलाहाबाद: शहर में स्थित राजकीय शिशु गृह में लगातार हो रही मौतों ने एक बार फिर पूरे सिस्टम को कटघरे में खड़ा कर दिया है ।शिशु गृह में बच्चो के मौत के आकडे हैरान करने वाले है।शहर के खुल्दाबाद में स्थित शिशु गृह में बीते दो महीने सात बच्चों की मौत ने पूरे विभाग और जिम्मेदार अधिकारियो के सामने गम्भीर सवाल खड़े कर दिये हैं। स्वास्थ मंत्री के शहर में बच्चो की मौत की खबर से पुरे महकमें में हडकम्प मचा हुआ है ।

बता दें की शहर के खुल्दाबाद के शिशु गृह में बीते दो महीनो में सात नवजात बच्चो की मौत हो गई। मृतक बच्चो को अलग अलग स्थानों से यहाँ लाये गए थे । जबकि एक बच्चा महिला शरणालय में रखी गई मानसिक विक्षिप्त महिला का था। बच्चो की मौत खबर पर जिला प्रशासन में हडकम्प मचा हुआ है । जिसको देखते हुए जिलाधिकारी ने पुरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई । जिसमे सीडीओ सैमुअल पाल एन, एडीएम सिटी रजनीश राय और सिटी मजिस्ट्रेट एके कनौजिया शामिल है। जिलाधिकारी द्वारा गठित टीम ने शिशु गृह का निरिक्षण किया ।और वहां तैनात कर्मचारियों से पूछताछ की।

शिशु गृह पहुचें अधिकारियों ने बच्चो की मेडिकल रिकार्ड तलब की। जानकारी के मुताबिक़ शुरुवाती जाँच में अधिकारियों को बच्चो के इलाज में लापहरवाही बरतने का मामला सामने आया है।हालाकि अभी बच्चो का पूरा मेडिकल रिकार्ड और जानकारी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक से मांगी गई। शिशु गृह के मुताबिक़ बच्चो को शहर के चिल्ड्रेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।लेकिन दो बच्चो की दो दिन बाद ही मौत हो गई । लेकिन अन्य पांच बच्चो का लम्बे समय तक चिल्ड्रेन अस्पताल में हुआ था ।लेकिन बचाया नही जा सका ।

जिलाधिकारी के निर्देश पर जांच करने पहुची टीम को प्रथम दृष्टया इलाज में लापरवाही प्रतीत हुई है। हालाकि इस पुरे मामले में जाँच अधिकारी रहे सीडीओ ने बताया की बच्चो की पूरी मेडिकल रिपोर्ट की जाँच बाहर भेज कर भी करवाई जायेगी ।और जल्द ही रिपोट उच्च अधिकरियों की भेजी जायेगी ।उन्होंने कहा की जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्यवाही होगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो