scriptशिवराज सिंह चौहान ने लगाई संगम में डुबकी, राम मंदिर पर दिया यह बयान | Shivraj singh chauhan get holy dip in sangam Prayagraj Kumbh | Patrika News

शिवराज सिंह चौहान ने लगाई संगम में डुबकी, राम मंदिर पर दिया यह बयान

locationप्रयागराजPublished: Feb 12, 2019 07:28:34 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

प्रयाग कुंभ में पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री

shivraj singh chauhan

शिवराज सिंह चौहान

प्रयागराज. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को प्रयाग कुंभ पहुंच संगम में डुबकी लगाई। शिवराज के साथ उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह और दोनों पुत्र भी थे। स्नान के बाद शिवराज ने गंगा पूजा भी की।
प्रयाग कुंभ में पहुंचे शिवराज ने अरैल घाट पर स्थित परमार्थ निकेतन शिविर पहुंच कर वहां विचार कुंभ में भाग लिया। इसके बाद वे जूना पीठाधीश्वर अवधेशानंद गिरी और स्वामी अखंडानंद के आश्रम में भी पहुंचे।
चिदानंद सरस्वती ने थामी टोकरी, शिवराज ने परोसा भोजन
परमार्थ निकेतन में आयोजित भंडारे में भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे मे शिवराज सिंह चौहान ने भी बाल ब्रह्मचारियों को भोजन परोसा। खास बात यह रही कि परमार्थ निकेतक और गंगा एक्शन परिवार के संस्थापक चिदानंद सरस्वती ने साथ मे टोकरी पकड़ कर भोजन परोसने में सहयोग किया।

Shivraj singh chauhan
 

राम मंदिर पार्टी का मुुद्दा नहीं, मेरा स्पष्ट मत है मंदिर जल्द बने

शिवराज सिंह चौहान ने पत्रिका से चर्चा में कहा कि राम मंदिर कोई पार्टी का मुद्दा नहीं है, इसे राजनीति से जोडऩा ही ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, मेरा स्पष्ट मत है कि अयोध्या में राम मंदिर जल्द से जल्द बने। मुझे पूरा विश्वास है कि राम मंदिर जल्द बनेगा। शिवराज सिंह ने बताया कि 2016 में उज्जैन में आयोजित कुंभ में उन्होंने कुंभ के धार्मिक आयोजन के साथ ही विचार कुंभ का भी आयोजन कराया था। जिसमें धर्म, संस्कृति के साथ ही पर्यावरण, विकास और प्रशासन जैसे विषयों पर मंथन हुआ था। इसी क्रम को प्रयाग में संस्कार भारती ने जारी रखते हुए विचार कुंभ आयोजित रखा है। शिवराज ने प्रयाग कुंभ के सफल आयोजन की तारीफ भी की।
BY- ALOK PANDYA

ट्रेंडिंग वीडियो