पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ सुपारी किलर ,यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ सुपारी किलर ,यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी
criminal

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 20 Jul 2019, 05:34:56 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

-ब्याज का पैसा न लौटने पर की थी हत्या

-घर के बाहर मारी थी गोली

 

प्रयागराज। धूमनगंज के सुबेदारगंज स्थित रेलवे कालोनी मे घर के बाहर बैठे रेलवे कर्मचारी की गोली मारकर की गई थी जिसका खुलासे में जुटी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस मुठभेड़ में हत्या करने वाले अपराधी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जबकि दूसरा बदमाश भागने में सफल हुआ। रेलवे कर्मचारी को गोली मारने वाले बदमाशों से धूमनगंज पुलिस की शनिवार की भोर मे मुठभेड़ हुई है। पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली लगी है जिसे गिरफ़्तार कर लिया गया है।

शुक्रवार की सुबह घर के बाहर अख़बार पढ़ रहे रेलवे कर्मचारी प्रकाश (59) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या करने वाले बदमाश मौके से पैदल ही भागे थे,यह पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे मे क़ैद हो गया था।

यह भी पढ़ें -बाहुबली अतीक अहमद के तिलिस्म को तोड़ने में जुटी सीबीआई ने फिर मारा छापा ,अंडर ग्राउंड हुए करीबी कारोबारी

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने बताया की रेलवे कर्मचारी प्रकाश को एक सनी नाम क़ा व्यक्ति जो ब्याज पर रूपए दिया था। उसने प्रकाश को पांच लाख रूपए ब्याज पर दे रखा था। जिससे सनी हर माह प्रकाश से 15 हज़ार रूपए ब्याज लेता था। जिसका ब्याज क़ा पैसा कई बार नहीं चुकाने के कारण प्रकाश क़ा सनी से विवाद भी होता रहता था। कुछ दिन पहले भी सनी और प्रकाश के बीच पैसों को लेकर विवाद हुआ था तभी सनी ने भाड़े पर हत्या करने वाले ऋषभ कनौजिया नाम के शूटर को प्रकाश को मारने के लिए ठेका दिया जिसमें सनी ने ऋषभ को 45 हज़ार रूपए नगद दिए। जिसके बाद ऋषभ ने सनी के कहे अनुसार शुक्रवार की सुबह घर के बाहर अख़बार पढ़ रहे प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी।

हत्या के बाद परिजनों द्वारा पूछतांछ मे सनी से पैसों को लेकर विवाद की बात पुलिस को पता चला जिस पर सक्रिय हुई धूमनगंज पुलिस ने सनी की तलाश मे जुट गई। सनी के हिरासत मे लिए जाने के बाद कड़ाई से हुई पूछतांछ मे उसने बताया की ऋषभ नाम के व्यक्ति को हत्या की सुपारी दी थी। इसी बीच धूमनगंज पुलिस को ऋषभ की लोकेशन धुस्सा के जंगल मे हुई। सनी के बताए अनुसार पुलिस टीम ने धुस्सा जंगल पहुंचकर चारों तरफ से घेराबंदी शुरू की।

पुलिस से घिरता देख ऋषभ और उसके एक अन्य साथी ने पुलिस टीम पर फ़ायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसमें पुलिस ने जवाबी फ़ायरिंग की जिसमें ऋषभ कनौजिया को गोली लगी जिसे पुलिस ने हिरासत मे लेकर एसआरएन अस्पताल मे भर्ती कराया जहां पर उसका इलाज़ चल रहा है। जबकि मौके पर उसक़ा साथी एक अन्य बदमाश अंधेरे क़ा फ़ायदा उठाते हुए भाग निकला जिसकी तलाश मे पुलिस की टीम लगी हुई है जल्द ही उसे भी गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned