कोरोना वायरस : दुकानदार दोगुने दामों में बेंच रहा था सामान ,पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

कालाबाजारी और जमाखोरी करने वालों पर नजर

 

प्रयागराज। कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के लॉक डाउन के बाद कालाबाजारी जोरों से चल रही है। प्रशासन की तमाम हिदायत के बाद लोग कई दुकानदार मानने को तैयार नहीं है। जिसको देखते हुए प्रयागराज पुलिस बेहद सतर्क है। शहर के मुट्ठीगंज थाना अंतर्गत जनरल स्टोर पर घरेलू सामानों को ज्यादा दामों पर बेचने की शिकायत पर प्रशासन हरकत में आया और दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि देशभर में लॉक डाउन किया गया है। जिसके चलते लोग परेशान हैं । शहर के मुट्ठीगंज थाना अंतर्गत राजू केसरवानी राम भवन चौराहे पर जनरल मर्चेंट की दुकान है । पुलिस को किसी ने सूचना दिया कि राजू केसरवानी 50 किलो ग्राम आटा का पैकेट लोगों को 18 सौ में बेच रहा है। जबकि पैकेट का वास्तविक मूल्य 12 सौ रुपए है। राजू केसरवानी मुनाफा कमाने के लिए निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत पर सामान बेच रहा है। जिस पर स्थानीय खाद्यान्न व पुलिस टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए राजू केसरवानी को गिरफ्तार किया गया है । मुट्ठीगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिला अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया है कि किसी भी तरह की कालाबाजारी की सूचना मिलने पर कार्यवाही की जा रही है। लोग अपने घरों में रहे। जिला अधिकारी द्वारा लोगों को आश्वस्त किया गया है कि रोजमर्रा के सामान दवा, सब्जी, दूध, राशन की दुकान खोली जाएंगी। लोग समय-समय पर जरूरत का सामान लेने बाहर निकले लेकिन सतर्कता बरतें। उन्होंने किसी भी तरह की कालाबाजारी की सूचना प्रशासन को देने की भी अपील की है।

बता दें की कालाबाजारी और जमाखोरी करने वालों पर प्रशासन की नजर है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी सहित पुलिस विभाग के अधिकारी भी दुकानों पर सिविल ड्रेस में जाकर दाम पूछ रहे है। राशन की दुकानों पर भीड़ होने पर लोगों दूरी बनाकर खड़े होने की हिदायत दी जा रही है।

प्रसून पांडे Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned