scriptराम मंदिर निर्माण में एक करोड़ रुपये दान करने वाले प्रतापगढ़ के सियाराम को भी आया अयोध्या से बुलावा | Siyaram UmarVaishya Attend Ram Mandir Foundation Ceremony | Patrika News

राम मंदिर निर्माण में एक करोड़ रुपये दान करने वाले प्रतापगढ़ के सियाराम को भी आया अयोध्या से बुलावा

locationप्रयागराजPublished: Aug 03, 2020 05:05:27 pm

सियाराम उमरवैश्य को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव व विहिप के केन्द्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने खुद फोन कर आमंत्रित किया।

Siyaram

सियाराम,सियाराम,सियाराम

प्रतापगढ़. राम मंदिर शिलाल्यास कायर्क्रम के साक्षी प्रतापगढ़ के सियाराम उमरवैश्य भी बनेंगे। सियाराम को अयोध्या से बुलावा आने के बाद वह रविवार को ही अयोध्या के लिये रवाना हो गए। उन्हें श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव व विहिप के केन्द्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने खुद फोन कर आमंत्रित किया। सियाराम वही व्यक्ति हैं जिन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनवाने के लिये एक करोड़ रुपये का दान दिया था। वो मंदिर निर्माण के लिये अपनी जीवन भर की जमा पूंजी दान कर चुके हैं। पांच अगस्त को अयोध्या में होने वाले भव्य आयोजन में उन्हें बुलाया गया है। सियाराम उमरवैश्य ने कहा है कि वह निमंत्रण दिये जाने से बेहद खुश हैं और यह उनके जीवन के लिये सबसे बड़ा अवसर है।

 

प्रतापगढ़ की सियाराम कालोनी निवासी सियाराम उमरवैश्य ने नवंबर 2019 में राम मंदिर निर्माण के लिये एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी और 24 नवंबर को अयोध्या में आयोजित हुए धर्म सम्मेलन में उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को एक करोड़ रुपये का चेक भी सौंप दिया था।


बिना निमंत्रण ही जाने की योजना बना रहे थे

मंदिर निर्माण के लिये इतनी बड़ी धनराशि दान करने वाले सियाराम उमरवैश्य के लिये मंदिर निर्माण से बड़ी खुशी नहीं। इसलिये जब उन्हें पता चला कि पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी तो वह इस तिथि का बेसब्री से इंतजार करने लगे। हालांकि उन्हें निमंत्रण तो नहीं मिला था फिर भी वह बिना निमंत्रण के ही शिलान्यास में जाने की योजना बना रहे थे। फिर दो दिन पहले अचानक उनके पास विहिप के केन्द्रीय उपाध्यक्ष व श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत ने फोन कर निमंत्रण दिया, जिसके बाद उन्होंने जोगापुर स्थित सीतारामधाम में पूजा-अर्चन करने के बाद अयोध्या के लिये रवाना हो गए।

By Sunil Somvanshi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो