उपचुनाव: खुशी से झूम रहे सपा और बसपा के लोग, जमकर खिला रहे एक-दूसरे का मिठाईयां, शुरू हुआ जश्न

उपचुनाव: खुशी से झूम रहे सपा और बसपा के लोग, जमकर खिला रहे एक-दूसरे का मिठाईयां, शुरू हुआ जश्न

Ashish Shukla | Publish: Mar, 14 2018 01:49:46 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

15 राउंड की मतों की गिनती के बाद दोनों ही सीटों पर सपा को तकरीबन बीस हजार से अधिक वोटों की बढ़त मिल गई है

इलाहाबाद. यूपी के गोरखपुर और फूलुपुर सीटों पर जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ रही है। वैसे सपा का खेमा खुशियों से झूम रहा है। अब तक 15 राउंड की मतों की गिनती के बाद दोनों ही सीटों पर सपा को तकरीबन 22 हजार से अधिक वोटों की बढ़त मिल गई है।

फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा सपा से बुरी तरह पिछड़ गई है। गोरखपुर में 15 राउंड तक सपा ने बीजेपी से 22000 की लीडिंग ले ली है, जबकि फूलपुर में यह बढ़त 22848 वोटों की है। फूलपुर में 15 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है। फूलपुर में सपा प्रत्याशी को 167008 वोट तो बीजेपी को 144166 वोट मिले हैं।

ऐसे में सपा के नेता और कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाईयां खिलाना शुरू कर दिये हैं। सपा के जार्ज स्थित जिला मुख्यालय पर सपा और बसपा कार्यकर्ता जुटने शुरू हो गये हैं। सैकड़ों की संख्या में जुटे सपा और बसपा के नेता व कार्यकर्ता ढो़ल नगाड़ों के साथ माला फूल लिए जिला मुख्यालय पहुंचे और एक-दूसरे को इस परिणाम को लेकर जमकर स्वागत किया।

लोगों ने लगाये नारे सपा-बसपा साथ है दिखता नहीं विकास है

जार्ज टाउन स्थित कार्यालय में पहुंचे भारी संख्या में लोगों ने भाजपा के विकास को गुमराह करने वाला बताया। सपा के नेताओं ने बसपा नेत्री मायावती का भी साथ देने की लिए शुक्रिया कहा। लोगों ने सबका साथ सबका विकास पर तंज कसते हुए कहा कि सपा-बसपा साथ है दिखता नहीं विकास है। इस दौरान कई लोगों ने कहा कि आने वाले सपा समय में यह साथ सपा को हार का स्वाद चखायेगा।

रिचा सिंह की अगुवाई में जमकर लग रहे नारे

जिला मुख्यालय में सपा की प्रदेश प्रवक्ता और और इलाहाबाद विवि की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रिचा सिंह की अगुवाई में पहुंचे हजार से अधिक संख्या में कार्यकर्ता ने जय अखिलेश, जय अखिलेश के नारों से पूरे शहर को जोश से भर दिया। इलाहाबाद शहर में भारी संख्या में लोग जश्न मना रहे हैं।

सपा नेताओं ने कहा भाजपा की नीतियों से जनता त्रस्त

सपा के नेताओं ने शहर में कहा कि जो परिणाम आ रहे हैं वो सपा के लिए सुखद हैं। साथ ही ये भाजपा की नीतियों की सच्चाई उजागर कर रही है। जिस तरह से भाजपा के शासनाकाल में अराजकता का माहौल था उसी के आधार पर जनता ने वोट दिया है।

Ad Block is Banned