फूलपुर उपचुनाव: सपा उम्मीदवार नागेन्द्र पटेल को हर राउंड मिल रही बढ़त, भाजपा खेमें में टेंशन

Ashish Shukla

Publish: Mar, 14 2018 11:09:08 AM (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
फूलपुर उपचुनाव: सपा उम्मीदवार नागेन्द्र पटेल को हर राउंड मिल रही बढ़त, भाजपा खेमें में टेंशन

गोरखपुर में भाजपा के उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाये हुए हैं तो वहीं फूलपुर पर सपा के नागेन्द्र पटेल की बढ़त भी कम नहीं हो रही है

इलाहाबाद. यूपी के दो लोकसभा सीटों पर मतगणना सुबह आठ बजे से ही शुरू हो गई है। चौथे राउंड में तक की हुई मतों की गिनती में जहां सीएम योगी के बर्चस्व वाले गोरखपुर में भाजपा के उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाये हुए हैं तो वहीं फूलपुर पर सपा के नागेन्द्र पटेल की बढ़त भी कम नहीं हो रही है। 2014 में तीन लाख वोटों के बड़े अंतर से जीतने वाली भाजपा के लिए उपचुनाव के रूझान किसी झटके से कम नहीं हैं।

हालांकि नतीजे आने में तो अभी वक्त है। लेकिन फूलपुर सीट पर सपा के प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल की लगातार बढ़त भाजपा को हैरान कर सकती है। चार राउंड की मतगणना खत्म होने के बाद जहां सपा के नागेन्द्र पटेल को 43562 मत मिले तो बीजेपी प्रत्याशी को 39955 मत मिले। बाहुबली अतीक़ अहमद को मिले 8583 मत मिले हैं। अब तक की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल से 3607 मतों से आगे चल रहे हैं।

लगातार बढ़ रहा वोट का अंतर

फूलपुर लोकसभा के अंतर्गत पांच विधानसभा सीटें आती हैं। इन पांचों विधानसभाओं में सपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। सपा के प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल से 2441 मतों से आगे । वहीं कांग्रेस प्रत्यशी मनीष मिश्रा को 1398 मत मिले हैं। जो की निर्दल अतीक अहमद से भी पीछे चल रहे हैं। पहले राउंड की मतगणना में सपा प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह पटेल 3772 बीजेपी कौशलेंद्र सिंह पटेल - 2073 वोट मिले थे। दूसरे राउंड में सपा 6744 भाजपा, 4379 कांग्रेस 208, अतीक 113 तीसरे राउंड की बात करें तो सपा प्रत्याशी 33227 मत,बीजेपी को 30786 मत, निर्दल प्रत्याशी अतीक़ अहमद तीसरे पर, अतीक़ के मिले 7550 मत मिले वहीं कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा को 1398 मत मिले । वहीं चौथे राउंड में चौथा राउंड सपा प्रत्यशी को मिले 43562 मत, बीजेपी प्रत्याशी को 39955 मत, अतीक़ को मिले 8583 मत,सपा प्रत्याशी नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल से 3607 मतों से आगे चल रहे हैं।

भाजपा खेमें में बढ़ी टेंशन

रूझानों में लगातार सपा के नागेन्द्र पटेल की बढ़त से भाजपा खेमें में टेंशन बढ़ गई है। खासकर सपा और बसपा के साथ आने के बाद भाजपा ने यह प्रसास तो जरूर किया था कि हर हाल मे फूलपुर सीट पर बड़ी जीत दर्ज कर इस सपा बसपा के साथ की हवा निकाली जा सके। लेकिन सपा के उम्मीदवार की बढ़त से भाजपा खेमें में टेंशन दे दी है। इलाबाहाद संवाददाता के अनुसार अभी बीजेपी के जिला मुख्यालय पर भाजपा के कार्यकर्ता और नेता नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं फोन पर पर संपर्क करने पर बीजेपी के नेता इन रूझानों पर कुछ बोलने से बचते नजर आ रहे हैं। निश्चित तौर पर अगर भाजपा फूलपुर सीट को गंवाती है तो सपा औप बसपा के लिए य़े जीत एक नजीर बनेगी जो 2019 में भाजपा को परेशान कर सकती है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned