scriptSP Leader 9 properties worth 10 crores will be attached by Police | गौ तस्करी करने वाले सपा नेता पर योगी सरकार का शिकंजा, 10 करोड़ की 9 संपत्तियां कुर्क करने की तैयारी | Patrika News

गौ तस्करी करने वाले सपा नेता पर योगी सरकार का शिकंजा, 10 करोड़ की 9 संपत्तियां कुर्क करने की तैयारी

SP Leader 9 properties worth 10 crores will be attached by Police- विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) से पहले योगी सरकार (UP Government) गौ तस्करों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसी कड़ी में यूपी सरकार ने अंतर्राज्यीय गौ तस्कर और सपा नेता मोहम्मद मुजफ्फर के खिलाफ शिकंजा कसा है।

इलाहाबाद

Published: October 29, 2021 10:35:19 am

प्रयागराज. SP Leader 9 properties worth 10 crores will be attached by Police. विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) से पहले योगी सरकार (UP Government) गौ तस्करों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसी कड़ी में यूपी सरकार ने अंतर्राज्यीय गौ तस्कर और सपा नेता मोहम्मद मुजफ्फर के खिलाफ शिकंजा कसा है। मुजफ्फर को भू माफिया घोषित किया जा चुका है। उनकी 10 करोड़ की नौ संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी है। मुजफ्फर के खिलाफ अलग-अलग थानों में 31 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है।
SP Leader 9 properties worth 10 crores will be attached by Police
SP Leader 9 properties worth 10 crores will be attached by Police
प्रयागराज पुलिस ने कार्रवाई के तहत मुजफ्फर की कुल नौ संपत्तियों का चिन्हीकरण किया है। ये संपत्तियां पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के बेगम बाजार में स्थित हैं जिनमें से पांच संपत्ति मुजफ्फर और उसकी पत्नी के नाम पर हैं। अन्य संपत्तियां परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर हैं। यह अवैध संपत्तियां हैं और इनमें करोड़ों के चार आलीशान मकान और पांच प्लॉट हैं। उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।
सपा के टिकट पर लड़ा चुनाव

सीओ सिविल लाइन संतोष सिंह के मुताबिक, मुजफ्फर एक अंतर्राज्यीय गौ तस्कर है। प्रयागराज के कौड़िहार ब्लॉक से सपा के टिकट पर चुनाव भी जीत चुका है। हालांकि, गौ तस्करी के आरोप में जेल में बंद होने के चलते अभी तक उसकी ब्लॉक प्रमुख पद की शपथ नहीं हो पाई है। मुजफ्फर मूल रूप से नवाबगंज थाना क्षेत्र के चफरी गांव का रहने वाला है। उस पर अपराध से अर्जित संपत्ति से बड़ा साम्राज्य खड़ा करने का आरोप है। कई अवैध संपत्तियां उसके नाम है। उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत 14 (1) की कार्रवाई की जा रही है।
10 करोड़ की संपत्तियां कुर्क करने की तैयारी

मुजफ्फर की नौ संपत्तियां चिन्हित की गई हैं, जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ है। संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी प्रयागराज से अनुमति मांगी गई है। जिलाधिकारी की मंजूरी मिलने के बाद कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही साथ मुजफ्फर की नवाबगंज थाना क्षेत्र के चफरी गांव में जो संपत्तियां हैं, उनकी भी जांच कराई जा रही है। इसके अलावा दूसरी चल और अचल संपत्तियों की भी जांच जारी है, जिसमें महंगी कारें शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.