scriptसड़क पर थूकना पड़ेगा महंगा, जहां-तहां थूक रहे 80 लोगों का हुआ चालान | Spitting on Road 80 People Punished with Challan and Fine | Patrika News

सड़क पर थूकना पड़ेगा महंगा, जहां-तहां थूक रहे 80 लोगों का हुआ चालान

locationप्रयागराजPublished: May 12, 2021 08:48:55 pm

सार्वजनिक जगहों और सड़कों पर थूकने वाले 80 लोगों का प्रयागराज में पुलिस ने चालान किया। सभी से 500-500 रुपये जुर्माना वसूला गया।

Penalty on spitting

Penalty on spitting

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. कोरोना काल में अगर आप सड़क पर ईधर उधर या फिर सार्वजनिक जगहों पर थूकते हैं तो आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चालान होगा और जुर्माना भरना पड़ेगा। प्रयागराज में ऐसे 80 लोगों का चालान किया गया जो सड़क पर जहां तहां थूकते पाए गए। इन लोगों से 500-500 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए और दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी भी दी गईं


दरअसल कोरोना महामारी के दौर में स्वच्छता का खास खयाल रखने की जरूरत है। सार्वजनिक जगहों पर इसका खास खयाल रखने की हिदायत दी गई है। बावजूद इसके सड़कों और पब्लिक प्लेस पर गंदगी करने और पान-गुटखा खाकर थूक-थाक करने वाले मानने को तैयार नहीं। ऐसे लोगों पर अब पुलिस ने सख्ती करना शुरू कर दिया है। पुलिस ऐसे लोगों पर खास नजर रख रही है। जहां तहां थूकते पाए जाने पर लोगों का चालान किया जा रहा है और उनसे 500 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है। पुलिस ने ऐसे 80 लोगों का अभी तक चालान किया है।


बताते चलें कि बीते दिनों प्रयागराज के डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने चेकिंग के दौरान एक युवक को हाॅस्पिटल के पास थूकते देखकर उसका चालान कटवाया था। कोविड संक्रमण को देखते हए इस तरह की कार्रवाई बढ़ गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो