scriptबाहुबली अतीक अहमद के भाई पर कसा शिकंजा, नये एसएसपी ने पदभार संभालते लिया यह एक्शन | Ssp Prayagraj take big action against Bahabali Atiq brother Ashraf | Patrika News

बाहुबली अतीक अहमद के भाई पर कसा शिकंजा, नये एसएसपी ने पदभार संभालते लिया यह एक्शन

locationप्रयागराजPublished: Aug 21, 2019 05:38:39 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

अशरफ पर यूपी का चर्चित हत्याकांड राजू पाल की हत्या समेत कई मामले दर्ज है।

Atiq ahmad and Ashraf

अतीक अहमद और अशरफ

प्रयागराज. बाहुबली सांसद अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक अशरफ उर्फ खालिद अज़ीम पर शिकंजा कसा गया है । पुलिस ने अशरफ के लिये 2.50 लाख रूपये के इनाम की संस्तुति कर दी गई है । फरार चल रहे माफिया अशरफ पर इनाम की राशि बढ़ा दी गई है। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अशरफ उर्फ खालिद अजीम पुत्र स्व. हाजी फिरोज अहमद निवासी 95 चकिया थाना खुल्दाबाद जनपद प्रयागराज पर कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुरस्कार धनराशि रूपये 50,000 पचास हजार से रूपये 25,0000 ढाई लाख किये जाने की संतुति वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज की तरफ से उच्च अधिकारियों को की गयी है।
अशरफ पर यूपी का चर्चित हत्याकांड राजू पाल की हत्या समेत कई मामले दर्ज है। पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद का अशरफ़ भाई है। पूर्व विधायक अशरफ 2017 में उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले से फरार चल रहा है। अशरफ पर पूर्व बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड सहित झलवा में सूरज के लिए और उसके बेटे पर जानलेवा हमले किसान नेता जितेंद्र यादव की हत्या धूमनगंज थाना अंतर्गत सरिया कारोबारी पर हमले की वारदातों सहित चर्चित अल्कमा हत्याकांड में वांछित है । उसकी गिरफ्तारी पर 2017 में पहले 5000 का इनाम घोषित किया गया, जिससे बाद में बढ़ाकर 12000 कर दिया गया। थोड़े दिन बाद इसी इनाम को 15000 किया गया। बीते 3 सालों से पुलिस प्रशासन ने दावा करता रहा है कि वह सिर्फ की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की कार्रवाई कर रहा है लेकिन अशरफ अब तक पुलिस क्राइम ब्रांच और एसटीएफ के हाथों से दूर है।
बीते तीन सालों से फरारी के दौरान अशरफ की संपत्ति की तीन बार कुर्की की जा चुकी है। शहर के पुराने इलाके में अशरफ की एक कोठी को कुंभ के दौरान पुलिस ने जमीनों कर दिया, लेकिन अशरफ पुलिस के सामने नहीं आया। बीते दिनों अतीक अहमद के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के कार्यवाही के दौरान एसटी सीबीआई के अधिकारियों ने भी पति के परिजनों से अशरफ की जानकारी लेने की कोशिश की थी बता दें कि पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई जांच चल रही है इस मामले में सीबीआई को भी अशरफ की तलाश है।
जिले में ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं के बाद यूपी सरकार ने प्रयागराज के कप्तान रहे अतुल शर्मा का तबादला करके एसएसपी एसटीएफ रहे सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज का नया कप्तान बनाया है, सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज प्रयागराज में आते ही एक्शन के मूड में है। उन्होंने अपने कार्यकाल के दूसरे दिन अशरफ के खिलाफ ढाई लाख का इनाम घोषित करने की संस्तुति शासन से की है।
BY- PRASOON PANDEY

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो