scriptघर में चल रहा था असलहों का कारखाना , एसटीएफ ने किया भांडाफोड़ | STF exposes the factory of Ashala | Patrika News

घर में चल रहा था असलहों का कारखाना , एसटीएफ ने किया भांडाफोड़

locationप्रयागराजPublished: Nov 14, 2019 11:01:45 am

असलहा खरीदने गया सूरज गिरफ्तार

STF exposes the factory of Ashala

घर में चल रहा था असलहों का कारखाना , एसटीएफ ने किया भांडाफोड़

प्रयागराज। एसटीएफ ने बड़ी कार्यवाही करते हुए पड़ोसी जिले कौशांबी के सराय अकिल में असलहा फैक्ट्री घर में चलाने वाले ननकू पासी के घर दबिश दी।दबिश के दौरान प्रयागराज के युवक को गिरफ्तार किया गया जो असलहा खरीदने गया था।पुलिस की छापेमारी पर आरोपी फायरिंग कर मौके से फरार हो गया। लेकिन असलहा खरीदने गए धूमनगंज के युवक को पुलिस ने असलहो के साथ गिरफ्तार कर लिया है। यह युवक असलहा खरीदने पहुंचा था। फरार मुख्य आरोपी सहित तीन को एसटीएफ ने वांछित किया है।


इसे भी पढ़े-यूपी बोर्ड परीक्षा की व्यवस्था में जारी हुआ नया निर्देश ,नकल बाजों के लिए बड़ी मुसीबत


एसटीएफ प्रभारी नीरज पांडे की ओर से जारी की गई सूचना के मुताबिक कौशाम्बी के सराय अकिल के रहने वाले वीरेन्द्र पासी उर्फ़ ननका ने घर में असलहा फैक्ट्री लगा रखी थी।वह आस-पास के जिलों में असलहा सप्लाई कर रहा था। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि ननका से कुछ लोग असलहा खरीदने मौके पर पहुंचे हैं। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर मौके से बेगम बाजार धूमनगंज के रहने वाले सूरज यादव को गिरफ्तार किया है।सूरज यादव के पास से तमंचा दो अर्धनिर्मित तमंचा आरी ब्लेड रेती प्लास पेचकस हथोड़ा ग्राइंडर स्प्रिंग मोबाइल बरामद हुई है।

इसे भी पढ़े- बड़े पेड़ो को एक जगह से दूसरी जगह स्थापित करने के लिए प्रदेश सरकार शीघ्र खरीदे ट्रान्सप्लान्टर
एसटीएफ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सूरज ने बताया है कि वह लंका से एक तमंचा खरीदने पहुंचा था उसके साथ राजकुमार पासी और महेंद्र पासी भी थे एसटीएफ को देख झोला उसको देखकर वह भाग निकले। इसके पहले भी कौशांबी और प्रयागराज के सीमावर्ती गांव में असलहा बनाने की फैक्ट्रियां पकड़ी गई है हालांकि गिरफ्तारी होने के बावजूद भी एक आम अलग.अलग स्थानों पर चलता रहा है एक बार फिर एसटीएफ ने असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है जिससे कुछ दिनों तक स्थानीय स्तर पर बिकने वाले तमंचा में रोक लगने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो