scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय के इन छात्र नेताओं ने बताया अपनी जान का खतरा, कुलपति के खिलाफ तहरीर | Student leaders Complain against allahabad University VC | Patrika News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इन छात्र नेताओं ने बताया अपनी जान का खतरा, कुलपति के खिलाफ तहरीर

locationप्रयागराजPublished: Sep 18, 2018 10:13:00 pm

देर रात महिला छात्रावास के बाहर वीसी के खिलाफ शुरू हुआ प्रदर्शन,कुलपति को हटाने की मांग

इलाहाबाद:इलाहाबाद विश्वविद्यालय इन दिनों आक्रोश की आग में जल रहा है।मंगलवार देर शाम पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह सहित तत्कालीन अध्यक्ष अवनीश यादव ने कर्नलगंज थाने में तहरीर दी है। सपा प्रवक्ता ऋचा सिंह ने कुलपति के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए है। ।वही देर रात कुलपति के खिलाफ एक बार फिर हंगामा शुरू हो गया ।महिला छात्रावास के बाहर छात्राओं ने कुलपति हटाओ का नारा लगाते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरने पर बैठी छात्राओ ने ऋचा के साथ हुई अभद्रता का जिम्मेदार कुलपति को बताया।

नेताओं ने अपनी जान का खतरा बताया
शहर के कर्नलगंज थाने में दी गई तहरीर में ऋचा सिंह और अवनीश यादव ने कुलपति पर आरोप लगाया है।कि धरने के दौरान कुलपति के गुंडों ने जान से मारने की धमकी दी। और लाठी डंडे और हथियारों के साथ पंहुच कर धक्का.मुक्की करते हुए उन पर हमला किया। तहरीर देते हुए अवनीश यादव ऋचा सिंह कुलपति रतन लाल हंगालू और रजिस्ट्रार एन के शुक्ला,पीआरओ चितरंजन सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और मामले की जांच कराने की मांग की है।

कुलपति समेत तीन के खिलाफ तहरीर
वही पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह और वर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव और अन्य अध्यक्ष और छात्रों के साथ जो घटना हुई उसके लिए वीसी को जिम्मेदार बताया है।साथ ऋचा अवनीश ने तहरीर में लिखा है की अगर उन लोगों के साथ कोई भी घटना घटती है । तो उसके जिम्मेदार वीसी रतनलाल हांग्लू रजिस्ट्रार एन के शुक्ल और पीआरओ चितरंजन सिंह होंगे।

वही पूर्व अध्यक्ष रोहित मिश्र ने भी तहरीर देकर सौ अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।इसके साथ ही एक सामूहिक तहरीर भी दी गई है। जिसमे आज हुई मार पीट के मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है।सभी छात्र नेताओं ने अपनी जान का खतरा खतरा बताया है।और कहा है कि अगर किसी को कुछ होता है। तो उसका जिम्मेदार विश्वविद्यालय का कुलपति रजिस्ट्रार और पीआरवो चितरंजन सिंह होंगे।

छात्राओं ने शुरू किया प्रदर्शन
बता दे कि दिनभर हंगामे और तहरीर के बाद देर रात इलाहाबाद विश्वविद्यालय की महिला छात्रावास परिसर के बाहर सैकड़ों छात्राएं सड़क पर आ गई। और कुलपति हटाओ का नारा लगाने लगी।सबने आज पूर्व ।अध्यक्ष ऋचा सिंह के साथ हुई घटना का कुलपति जिम्मेदार ठहराया ।कहा की जब तक कुलपति के खिलाफ कार्यवाही नही होगी यह आन्दोलन जारी रहेगा ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो