scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय में नही थम रहा बवाल,कुलपति के खिलाफ सड़क पर तांडव | Student Protest continue against allahabad University VC | Patrika News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नही थम रहा बवाल,कुलपति के खिलाफ सड़क पर तांडव

locationप्रयागराजPublished: Sep 18, 2018 07:41:16 pm

कथित आडियों ने मचाया है हडकंप,वीसी की बर्खास्तगी की मांग

union student leader

allahabad university

इलाहाबाद:इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को जबरदस्त हंगामा हुआ। शहर में कुलपति का ऑडियो और व्हाट्सप चैट वायरल होने के बाद से कैंपस का माहौल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। कुलपति के खिलाफ हर दिन एक नए खुलासे के चलते हंगामे और मुकदमों का दौर जारी है।कुलपति के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर विरोध में प्रदर्शन चल रहा था।इस प्रदर्शन का नेतृत्व विश्वविद्यालय के चार पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कर रहे थे।यह विरोध विश्वविद्यालय के लाइब्रेरी गेट पर चल रहा था। इस दौरान प्रदर्शन के बीच में ही सभी छात्रो पर हमला हो गया।जिसमे पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह के अभद्रता की गई।

गौरतलब है की इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय में इन दिनों छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मी चल रही है।कैम्पस में चुनाव अक्टूबर के पहले सप्ताह में होना है।इसके पहले पूर्व छात्रनेता अविनाश दुबे द्वारा कुलपति प्रो रतन लाल हांग्लू का एक कथित स्क्रीन शॉट जारी किया जिसे कुलपति ने फर्जी बताया।वही सोमवार को एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित मिश्र ने महिला से बात चीत की कथित आडियो जारी कर दिया।वही सपा की प्रदेश प्रवक्ता ऋचा सिंह ने कल्याणी विश्वविद्यालय की एक शिक्षका का पत्र जारी करके हंगमा मचा दिया।

ऋचा और रोहित के खुलासे के चौबीस घंटे के बाद ही चल रहे प्रदर्शन के दौरान छात्र नेताओं पर हुए हमले ने एक बार फिर कुलपति को सवालों के घेरे में ला दिया है।ऋचा सिंह का आरोप है की कुलपति के इशारे पर मार पीट की घटना हुई है। हुई छात्र नेताओं के साथ मारपीट होते ही विवि के आस पास जम कर बवाल हुआ।कुलपति के विरोध में छात्रो का हुजूम सड़को पर उतर आया।और जम कर तोड़फोड़ की।कई गाडियों को तोडा।कैम्पस के बाहर जम कर बम बाजी हुई। बवाल से मची अफरा तफरी के बीच पुलिस कप्तान नितिन तिवारी भारी फ़ोर्स के साथ पंहुचे और छात्रनेताओं ककी प्रचार सामग्री कब्जे में ले ली और लाठी भांज भीड़ को भगया।

कुलपति के खिलाफ पूर्व अध्यक्ष दिनेश यादव,रोहित मिश्र,ऋचा सिंह अवनीश यादव,धरना दे रहे थे। इनके साथ सैकड़ो छात्र बैठे थे।इस दौरान छात्र संघ चुनाव लड़ रहे छात्र नेता सुमित सिंह का जुलुस गुजर रहा था।इस दौरान जुलुस की भीड़ प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं की तरफ आई और मार पीट करने लगी।ऋचा सिंह ने कहा की उनके साथ हमलावर लोगो ने अभद्रता की वह किसी तरह से वहां से निकल सकी।रोहित ने अपनी जान माल की सुरक्षा की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो