छात्रों ने परीक्षा तिथि को रद्द करने को लेकर किया प्रदर्शन

परीक्षा तिथि में बदलाव को लेकर राज्य विवि के कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

By: sarveshwari Mishra

Published: 24 May 2018, 10:12 AM IST

इलाहाबाद. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले एमए द्वितीय सत्र की परीक्षा तिथि को रद्द करने और आगामी तिथि आगे बढ़ाने को लेकर छात्रों ने इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया।

 

यह भी पढ़ें-41610 सिपाही भर्ती मामले में पुलिस भर्ती बोर्ड को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किया तलब


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े पदाधिकारी और विश्वविद्यालय के छात्रों सहित छात्र नेताओं ने राज्य विश्वविद्यालय के कैंपस में कुलपति से मिलने की जीत पर अड़े रहे। कुलपति की अनुपस्थिति में हंगामा बढ़ता देख राज्य विश्वविद्यालय के कुलसचिव साहबलाल मौर्या को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा। साथ ही राज्य विश्वविद्यालय के कुलसचिव से आश्वासन मिलने के बाद छात्र नहीं माने और परीक्षा को रद्द करने की जिद अड़े रहे जिस पर कुलसचिव ने तत्काल प्रभाव से इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय नें परीक्षा को निरस्त कर दिया। नई परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जायेगी।

 

यह भी पढ़ें-इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, इन अध्यापकों को मिलेगा पुराने पेंशन का लाभ


गौरतलब है कि इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय में एमए द्वितीय सत्र की परीक्षाएं 21 मई से आयोजित की गयी थी। लेकिन विश्वविद्यालय से जुड़े छात्र इस तिथि को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर लगातार वैम्पस के चक्कर काट रहे थे। इसी को लेकर गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री अंशुल विद्यार्थी के नेतृत्व में राज्य विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करते हुए कुलसचिव साहब लाल मौर्या को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें-लोकसेवा आयोग ने घोषित की PCS 2017 मेंस परीक्षा की तिथि, SC के स्टे के बाद कराया जाएगा एग्जाम

छात्रों ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जायेगी तो वह धरना-प्रदर्शन के कार्यक्रम को लगातार जारी रखेंगे । अंशुल विद्यार्थी ने बताया कि उनकी मांग पर कुलसचिव ने परीक्षा तिथि को निरस्त करने की बात कही। ज्ञापन सौंपने वालों में रितेश तिवारी, विक्रान्त सिंह, प्रणव अस्थाना, नितेश गुप्ता, सूरज मिश्रा, शिवानन्द सिंह, अजय, सुमित सिंह शामिल थे ।

By- Prasoon Pandey

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned