scriptBreaking इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी बवाल, सैकड़ों छात्रों का सड़क पर तांडव, आगजनी और तोड़फोड़, शहर में सन्नाटा | Student violence in allahabad university fire in police jeep and bus | Patrika News

Breaking इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी बवाल, सैकड़ों छात्रों का सड़क पर तांडव, आगजनी और तोड़फोड़, शहर में सन्नाटा

locationप्रयागराजPublished: Jun 05, 2018 01:35:34 pm

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी बवाल, एसएसपी सहित फोर्स तैनात

Student violence in allahabad university fire in police jeep and bus

Breaking इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी बवाल, सैकड़ों छात्रों का सड़क पर तांडव, आगजनी और तोड़फोड़, शहर में सन्नाटा

इलाहाबाद. विश्वविद्यालय में भारी बवाल हो गया है। छोत्रों ने तोड़-फोड़ करने के साथ पुलिस की जीप सहित दो बाइक में आग लगा दी है। वॉशआउट की सूचना मिलते ही सैकड़ों छात्र सड़कों पर उतर आए हैं और हंगामा करने लगे।
दरअसल, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रावास वास आउट कराने को लेकर एक बार फिर विवि कैम्पस से लेकर शहर भर में भारी तांडव मचा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कल देर शाम वाह आउट कराने की डेट घोषित की। जिसके बाद मंगलवार सुबह छात्रों ने विश्वविद्यालय में कुलपति कार्यालय का घेराव किया और वहां से निकल कर विश्व विद्यालय कैंपस सहित आसपास जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की।
विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर खड़ी कई शिक्षकों की गाड़ियों को तोड़ा और बाहर निकलकर खड़ी पुलिस की जीप और कई बाइकों में आग लगा दी। विश्वविद्यालय से होकर हिंदू हॉस्टल गेट पर एक बस को आग के हवाले कर दिया। इस बीच पुलिस और छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। विश्वविद्यालय कैंपस के आसपास की सभी दुकानें बंद करा दी गई है। विश्वविद्यालय मार्ग स्थित सभी प्रतिष्ठान बंद हो गए हैं। तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के बाद एसएसपी नितिन तिवारी ने खुद कमान संभाली और आज हॉस्टलों में घुसकर कार्यवाही शुरु की ।हिंदू हॉस्टल में मैं फोर्स पहुंची और नितिन तिवारी ने कमरों की तलाश शुरू की है। वहीं अलग-अलग छात्रावासों में पुलिस प्रशासन छात्रों की तलाश कर रहा है।
गौरतलब है कि, बीते साल बिहार सिलवास आउट कराने के विवाद में जमकर बवाल हुआ था और कैंपस आगजनी का शिकार हुआ था। वॉशआउट की सूचना मिलते ही मंलवार सुबह से इविवि कैंपस का महौल गर्म लग रहा था औऱ अनहोनी की आशंका जताई जा रही थी। जिसके बाद अब छात्रों ने तांडव कर दिया।
input प्रसून पांडेय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो