रेलवे प्रशासन ने बढ़ाई यात्रियों की मुसीबत, माघ मेले में ट्रेन का सफर महंगा

माघ मेले को लेकर इलाहाबादफ ट्रेन सफर हुआ महंगा, जानिए कितना लगेगा चार्ज

By: sarveshwari Mishra

Published: 11 Dec 2017, 07:40 AM IST

इलाहाबाद. माघ मेले में जाने वाले यात्रियों की रेल प्रशासन मुसीबत बढ़ा दी है। नए साल से इलाहाबाद का सफर महंगा हो जाएगा। रेलवे के हर तरह के टिकट पर सरचार्ज जुड़ेगा और यह जनरल से लेकर फर्स्ट एसी तक में लागू होगा।

यह भी पढ़ें- नेहरू क्लब ने जीता जिला वालीबॉल चैम्पियनशिप फालनल मैच

 

2 जनवरी से इलाहाबाद से ट्रेन का सफर करने वाले लोगों को यह सरचार्ज देना होगा, यह प्रक्रिया माघ मेले के मद्देनजर लागू की जा रही है।

यह भी पढ़ें- दिनेश सिंह के हाथ में माध्यमिक शिक्षा संघ की कमान

 

चूंकि माघ मेले के दौरान भारी भीड़ संगम नगरी पहुंचती है और देश-विदेश से लोग माघ मेले में शामिल होने के लिए आते हैं। ऐसे में लोगों को सुविधाएं देने के लिए रेलवे अलग से सरचार्ज का नियम लागू करता है और यह सरचार्ज पूरे मेले के दौरान लागू रहता है।

यह भी पढ़ें- आंदोलन ने बढ़ाई योगी सरकार की मुसीबत, एक माह में बढ़ गए पांच हजार अति कुपोषित बच्चे

 

2 जनवरी से लेकर 13 फरवरी तक लोगों को हर तरह के टिकट पर सरचार्ज देना पड़ेगा। मामले की जानकारी देते हुये जनसंपर्क अधिकारी अमन वर्मा ने बताया कि जनरल टिकट पर सिर्फ 5 ही सरचार्ज लगेंगे। यह आम लोगों के ऊपर अधिक सर चार्ज ना हो इसके लिए पुराने नियम को ही लागू रखा गया है। सरचार्ज 15 रुपए से अधिक के टिकट पर ही लगेगा।

 

किस टिकट पर कितना सरचार्ज
माघ मेला के दौरान संगम नगरी से सफर करने वालों कोजनरल टिकट पर ₹5 का सरचार्ज देना होगा। स्लीपर की टिकट पर सरचार्ज दुगना हो जाएगा यानी ₹10 देने पड़ेंगे। थर्ड एसी में सफर करने वाले को ₹20 सरचार्ज के तौर पर देने पड़ेंगे जबकि सेकंड एसी में सफर पर सरचार्ज ₹30 हो जाएगा। सबसे अधिक सरचार्ज फर्स्ट एसी पर है। फर्स्ट एसी में सफर करने वालों को ₹40 सरचार्ज के तौर पर देना पड़ेगा।

Show More
sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned