scriptआतंकी सलीम का इलाहाबाद से जुड़ा कनेक्शन, करैली इलाके में बनाया था आशियाना | Suspected LeT terrorist Saleem Khan Allahabad Connection news in Hindi | Patrika News

आतंकी सलीम का इलाहाबाद से जुड़ा कनेक्शन, करैली इलाके में बनाया था आशियाना

locationप्रयागराजPublished: Jul 18, 2017 05:37:00 pm

हवा में तीर चला रही है इलाहाबाद पुलिस, ठिकाना ढूंढने में पुलिस के छूटे पसीने

Suspected LeT terrorist Saleem Khan

Suspected LeT terrorist Saleem Khan

इलाहाबाद. एटीएस के हत्थे चढ़ा आतंकी सलीम का संगमनगरी कनेक्शन सामने के बाद पुलिस की टीम उसके ठिकाने की तलाश में जुटी है। आतंकी सलीम करैली से अपने काम को संचालित कर रहा था। इलाहाबाद पुलिस को अभी सलीम के ठिकाने का पता नहीं चल पाया है और वह हवा में तीर चला रही है।


फतेहपुर जिले के हाथगांम थाना क्षेत्र के बनी गांव का रहने वाला सलीम खां 15 साल पहले अपने परिवार की माली हालत ठीक करने के लिए गांव वालों से कर्ज लेकर खाड़ी देश गया, जहां से उसको बाद उसे वहां से निकाल दिया गया। जिसके बाद सलीम खान पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के सम्पर्क में आया और फैजाबाद में हुए आतंकी घटना में सबसे पहले उसका नाम सामने आया। उसके बाद उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया।

यह भी पढ़ें

इलाहाबाद में गैंगरेप और हत्या के आरोपियों की पेशी के दौरान जमकर धुनाई




सलीम खान पर उत्तर प्रदेश के एटीएस के साथ ही खुफिया एजेंसियां उसकी गतिविधियों को वॉच कर रही थी, इसी बीच पता चला कि सलीम मुंबई से भागने की फिराक में है। वहीं सोमवार को एटीएस ने जब सलीम को दबोचा तो कई मामले खुल कर सामने आ गई। पुलिस सूत्रों की माने तो 7-8 साल पहले उसने करैली में अपना आशियाना बनाया। पत्नी और दो बच्चों के साथ यहीं रहा और यहां से फतेहपुर भी नहीं गया। जैसे ही मुम्बई से उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया को यह जानकारी मिली कि पकड़ा गया आतंकी फतेहपुर का है तो उनके कान खड़े हो गए।



प्रदेश सरकार ने तत्काल एसपी फतेहपुर और एडीजी इलाहाबाद को आतंकी सलीम खां से जुड़ी अन्य जानकारी मांगी। एसपी फतेहपुर पुलिस के साथ-साथ फतेहपुर खुफिया तंत्र काफी जानकारियां जुटा कर शासन को अवगत करा चुका है। जबकि अभी इलाहाबाद पुलिस को सलीम के ठिकाने का पता नहीं चल पाया है। एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा से जब संबंधित मामले में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी तक संबंधित मामले को लेकर लगातार जांच चल रही है। जैसे ही कुछ पता चलेगा, जानकारी दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो