scriptशुक्राना अदा करने इलाहाबाद पहुचें तलवार दम्पत्ति,पक्की संगत में मत्था टेका की अरदास | talvar couple, came to Gurdwara in Allahabad | Patrika News

शुक्राना अदा करने इलाहाबाद पहुचें तलवार दम्पत्ति,पक्की संगत में मत्था टेका की अरदास

locationप्रयागराजPublished: Feb 27, 2018 05:03:23 am

लम्बे समय बाद बेटी की हत्या के आरोप से इलाहाबाद हाइकोर्ट ने किया था बरी,रिहाई की मांगी थी मन्नत

came to Gurdwara in Allahabad

शुक्राना अदा करने इलाहाबाद पहुचें तलवार दम्पत्ति

इलाहबाद: देश की चर्चित मर्डर मिस्ट्री आरुषि हत्याकांड में बरी होने के बाद डॉ राजेश तलवार और नूपुर तलवार एक बार फिर पहुचें।इलाहाबाद स्थित अहियापुर के गुरु स्थान की पक्की संगत में हाजिरी लगाई तलवार दंपत्ति ने गुरु दरबार में मत्था टेकने के बाद गुरु साहब का शुक्राना अदा किया।तलवार दंपत्ति ने यहाँ गुरु और संतों का आशीर्वाद लेकर देर रात वापस चले गए।तलवार दंपत्ति के साथ डॉक्टर राजेश के भाई औरउनके दोस्त सरदार सत्येंद्र सिंह भी उनके साथ इलाहाबाद पहुंचे थे ।

गौरतलब है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय में आरुषि हत्याकांड की सुनवाई के दौरान उनके साथी सरदार सत्येंद्र सिंह इलाहाबाद पहुंचे थे । तब सरदार सत्येंद्र सिंह ने गुरुद्वारा पक्की संगत में जाकर तलवार दंपत्ति को रिहाई मिले इसके लिए मन्नत मांगी थी । बता दें कि तलवार दंपत्ति को इलाहाबाद उच्च न्यायालय से बड़ी राहत देते हुए, बाइज्जत बरी किया गया है । ऐसे में उनकी मन्नत पूरी होने पर वह गुरुद्वारा पक्की संगत में मत्था टेकने पहुंचे थे। तलवार दंपत्ति के आने से पहले शुक्रना के तहत गुरुद्वारे को सजाया गया था । गुरुद्वारे में अखंड पाठ के बाद हजूरी रागी जत्था भाई जसवीर सिंह और गुरु सिंह सभा के हजूरी रागी जत्था भाई अमर सिंह ने शब्द कीर्तन किया।

निर्मल पंचायती अखाड़ा के सचिव महंत देवेंद्र सिंह शास्त्री ने गुरु की महिमा बखानी, और तलवार दंपत्ति को आशीर्वाद दिया।हेड ग्रंथी ज्ञान सिंह ने गुरु की महिमा बखानी, पक्की संगत के महंत ज्ञानी सिंह ने अरदास के बाद तलवार दंपत्ति सत्य सरदार सत्येंद्र सिंह और डॉक्टर तलवार के भाई को सरोपा भेंट किया।अखंड पाठ कथा कीर्तन में शामिल होने सहित तलवार दंपत्ति की ओर से गुरुद्वारे में लंगर भी आयोजित किया गया ।लंबे समय तक जेल में रहने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट से रिहाई पाने वाले तलवार दंपत्ति के कार्यक्रम को गुप्त रखा गया था । हालांकि अहियापुर स्थित गुरु व स्थान पक्की संगत में तलवार दंपत्ति के आने की पूर्व सूचना पर व्यवस्था की गई थी । लेकिन इस पूरे मामले में गुरुद्वारे के प्रशासन ने मीडिया से दूरी बनाए रखी और कोई भी जानकारी नहीं दी थी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो