scriptमार्च में खुल गया भर्तियों का पिटारा, 1894 शिक्षक भर्ती के लिये कल से कीजिये आवेदन, ये है डिटेल | Teachers Vacancy 2021 Online Apply from 3rd March Know Detail | Patrika News

मार्च में खुल गया भर्तियों का पिटारा, 1894 शिक्षक भर्ती के लिये कल से कीजिये आवेदन, ये है डिटेल

locationप्रयागराजPublished: Mar 02, 2021 02:22:17 pm

तीन मार्च से असिस्टेंट टीचर और प्रिंसिपल के 1894 पदों के लिये भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन
18 अप्रैल को एक साथ होगी दोनों पदों की परीक्षा

teachers

Negligence in promotion of teachers

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिये खुशखबरी है। इस महीने में एक साथ बम्बर शिक्षक भर्तियां आने वाली हैं। तीन मार्च से अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूलों में प्रिंसिपल और असिस्टेंट टीचर के पदों पर आवेदन शुरू हो जाएंगे। इसमें प्रिंसिपल के 390, सहायक अध्यापक के 1504 सहित कुल 1894 पदों पर भर्तियां होंगी। 18 अप्रैल को इन सबके लिये एक साथ परीक्षा कराई जाएगी। असिस्टेंट टीचर के लिये अभ्यर्थियों को एक पेपर देना होगा जबकि प्रिंसिपल के लिये दो पेपर देने पड़ेंगे। उन्हें ढाई घंटे का समय दिया जाएगा जिसमें कुल 150 प्रश्नों के उत्तर देने होंगे।


मई में आ जाएंगे परीक्षा परिणाम

इन पदों पर भर्ती के लिये तीन मार्च से 17 मार्च के बीच ऑनलाइन आवेदन किये जा सकेंगे। अपैल के दूसरे सप्ताह में प्रवेश पत्र मिलेंगे जबकि तीसरे सप्ताह में लिखित परीक्षा होगी। इसके कुछ ही दिन बाद आन्सर की यानि उत्तर कुंजी वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। मई के तीसरे सप्ताह में परीक्षा परिणाम आ जाएंगे।


ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो