scriptतेज बहादुर यादव ने PM नरेन्द्र मोदी के चुनाव को हाईकोर्ट में दी चुनौती, किया ये बड़ा दावा | Tej Bahadur Yadav Challenge Narendra Modi Lok Sabha Election in HC | Patrika News

तेज बहादुर यादव ने PM नरेन्द्र मोदी के चुनाव को हाईकोर्ट में दी चुनौती, किया ये बड़ा दावा

locationप्रयागराजPublished: Jul 08, 2019 11:43:11 am

रविवार को महानिबंधक के सामने उपस्थित होकर दाखिल की चुनाव याचिका।

Narendra Modi Tej Bahadur

प्रतीकात्मक फोटो

इलाहाबाद. लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से टिकट पाने के बाद सुर्खियों में आने वाले सेना से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव एक बार फिर चर्चा में हैं। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री को हराने की ख्वाहिश रखने वाले तेज बहादुर यादव उनके खिलाफ चुनाव भले ही नहीं लड़ पाए, लेकिन अब वह पीएम मोदी के चुनाव पर ही सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के चुनाव पर सवाल तेज बहादुर यादव ने पत्रिका को बताया कि सबसे पहले तो मुझे दबाव डालकर चुनाव नहीं लड़ने दिया गया। याचिका में उन्होंने अपने नामांकन को नियम विरुद्ध खारिज किये जाने को आधार बनाश्या है। इसके अलावा तेज बहादुर यादव ने दावा किया कि मोदी जी ने अपने नामांकन में अपनी फेमिली का डिटेल नहीं दिया है। अगर दूसरे सांसदों को सारे डिटेल भरने जरूरी हैं तो यह नियम उनपर भी लागू होता है। इसी सब को आधार बनाकर उन्होंने कोर्ट में पीएम नरेन्द्र मोदी के वाराणसी से चुनाव को चैलेंज करते हुए याचिका दाखिल की है।
इसे भी पढ़ें

तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द, जो बेटे की मौत से भी नहीं टूटा वो चुनाव आयोग से हार गया, पूरी कहानी इमोशनल कर देगी

बताते चलें कि तेज बहादुर यादव उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने खराब खाने की शिकायत करते हुए एक वीडियो वायरल कर दिया था। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गयी और उन्हें सीआरपीएफ से बर्खास्त कर दिया गया। लोकसभा चुनाव में उहोंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बनारस से चुनाव लड़ने का ऐलान कर हलचल मचा दी। उन्होंने निर्दलीय पर्चा भरकर प्रचार शुरू किया तो इसके बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट दे दिया। बावजूद इसके उनका नामांकन रद्द हो गया, जिसपर तेज बहादुर यादव ने आरोप लगाया था कि यह प्रशासन ने दबाव में ऐसा किया है।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो