scriptयूपी में सबसे ज्यादा गर्म प्रयागराज , 43.5 डिग्री सेल्सियस तक पंहुचा तापमान | Temperature reaches 43.5 C in U.P. prayagraj | Patrika News

यूपी में सबसे ज्यादा गर्म प्रयागराज , 43.5 डिग्री सेल्सियस तक पंहुचा तापमान

locationप्रयागराजPublished: May 20, 2020 03:53:28 pm

लंबे समय के बाद खुले बाज़ार लेकिन सूरज ने लोगों को घरों में किया कैद

Temperature

Temperature

प्रयागराज। मौसम में हर दिन हो रहे बदलाव के बीच तापमान बढ़ने लगा है। लू के थपेड़ों की मार शुरू हो गई है ।धीरे.धीरे ही सही लेकिन तापमान की तपिश इस कदर बढ़ रही है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रयागराज में तपिश महसूस की जा रही है। मंगलवार को जहां संगम नगरी में 43.5 डिग्री सेल्सियस का तापमान दर्ज किया गया तो वहीं बुधवार को भी दोपहर तक 43 .5 डिग्री सेल्सियस के आस पास ही तापमान रहा। इन दिनों संगम नगरी पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा तप रही है। बता दें कि लगातार दूसरे दिन भी संगम नगरी सबसे ज्यादा गर्म है।

लगातार मौसम बदल रहा है ,हर दिन आंधी पानी के चलते मौसम में बदलाव हो रहा है। वहीं जहां आंधी और तूफान से लोगों को थोड़ी राहत मिली। तो लू के थपेड़ों ने लोगों को घर से निकलने से रोक दिया है। कोरोना संक्रमण के लॉक डाउन के बीच यह तपिश मुसीबत बढ़ाने जा रही है ।एक तरफ जहां 58 दिन बाद शहर के बाजार खोले गए हैं। लोग अपने जीवन यापन के लिए घरेलू सामान खरीदने के लिए बाहर जाना चाहते हैं। लेकिन तेज़ धूप और भीषण गर्ऐमी के चलते लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। बाजारों के खुलने के बावजूद भी तेज धूप के चलते सड़कों पर सन्नाटा रहा। लोग घरों से निकलने में बचते रहे।आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

बीते साल मई और जून माह में प्रयागराज में सालों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 48.6 डिग्री सेल्सियस था। माना जा रहा है कि आने वाले समय में चिलचिलाती धूप का कहर और बरसेगा। एक तरफ जहां देश के अन्य शहरों में 40 से लेकर 42 डिग्री सेल्सियस तक गर्मी का तापमान रहा वही प्रयागराज में 43.5 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा पार करता दिखा सूरज की तपती धूप में घरों से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। लू के थपेड़े सड़कों पर चलना मुश्किल कर रहे है। अभी तक लॉक डाउन में लोग घरों में थे लेकिन बाज़ार और दफ्तर खुलने से लोगों को कड़ी धूप और तेज़ गर्मी का शिकार होना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो