scriptइस केंद्रीय विश्वविद्यालय में सामने आया रैगिंग का मामला ,दस छात्र कैम्पस से निलंबित | Ten students suspended for ragging in Allahabad University | Patrika News

इस केंद्रीय विश्वविद्यालय में सामने आया रैगिंग का मामला ,दस छात्र कैम्पस से निलंबित

locationप्रयागराजPublished: Oct 23, 2019 08:33:33 am

-सूचना पर परेशान अभिभावक पंहुचें कैम्पस
-मानव संसाधन विकास मंत्रालय से पीड़ित छात्रों ने की शिकायत
-निलंबन के साथ जारी हुआ कारण बताओ नोटिस

Ten students suspended for ragging in Allahabad University

इस केंद्रीय विश्वविद्यालय में सामने आया रैगिंग का मामला ,दस छात्र कैम्पस से निलंबित

प्रयागराज | इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एक बार फिर रैगिंग का मामला सामने आया है, इस मामले में 10 छात्रों को निलंबित करने का फैसला विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से लिया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके साथ ही निलंबित छात्रों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। जानकारी के अनुसार नोटिस में कहा गया है कि यह अपराध गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस कार्यवाही के बाद सीनियर छात्रों में खलबली मची है।


इसे भी पढ़े- UP DELEd 2018: सेकंड सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित,यहां देखें अपने परिणाम


बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शताब्दी छात्रावास में सीनियर छात्रों ने इंट्रो लेने के नाम पर नौप्रवेशी छात्रों से रैगिंग की थी। जांच के दौरान सीनियर छात्रों पर जूनियर द्वारा लगाए गए रैगिंग के आरोप सही साबित हुए जिसके बाद सीनियर छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें 25 अक्टूबर को प्राक्टर ऑफिस में तलब किया गया है। वहीं सीनियर छात्रों पर आरोप है कि वे अपने जूनियर ओं को पूरी रात हॉस्टल के बाहर बैठा कर रखते हैं। उनके साथ अभद्रता और गाली गलौज करते हैं। जूनियर छात्रों ने इसकी शिकायत केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से भी की है। छात्रों के अभिभावकों ने चीफ प्राक्टर से मिलकर शिकायत की इसके बाद छात्रों पर निलंबन की कार्यवाही की गई है।

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सभी छात्रावासों में इंट्रो की परंपरा रही है यानी नव प्रवेश ही छात्रों से उनका परिचय लिया जाता है। जो अलग-अलग सीनियर अलग.अलग जूनियर ओं से लेते हैं। इनमें जूनियर छात्रों से गाने डांस कराए जाते हैं ।साथ ही उनकी हॉबी और इस तरह के तमाम गतिविधियों को हिस्सा बनाकर इंट्रो लिया जाता है। लेकिन कुछ लोग इसे रैगिंग का नाम देकर छात्रों में डर पैदा करने की कोशिश करते हैं इसका नतीजा है कि इन छात्रों ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय से रैगिंग की शिकायत की गई। जब की इंट्रो इसलिए होता है की छात्रावास में रहने वाले एक दूसरे को जान सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो