कुंभ मेले में पर्यटन विभाग पहली बार बसा रहा टेंट कालोनी, आम श्रद्धालुओं के लिए शुलभ होंगी व्यवस्थाएं

परेड ग्राउंड के फोर्ट चौराहे पर बन रही है आकर्षक कालोनी

प्रयागराज। तीर्थराज में संगम के तीरे आस्था जप तप और परंपराओं के बीच हाईटेक व्यवस्थाओ के बीच देश और दुनिया के श्रद्धालुओं को आकर्षित कर रही है । कुंभ मेले में पहली बार पर्यटन विभाग द्वारा टेंट कॉलोनी का निर्माण कराया जा रहा है। जिसकी भव्यता पांच सितारा होटलों की तरह की जा रही है। पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के निगरानी में मेला प्रशासन एंड कॉलोनी को भव्य और दिव्य बनाने में जुटा है।

दुनिया भर के श्रद्धालुओं को जब तक की धरती अपनी गोद में स्वागत के लिए तैयार है। आखड़ों की शाही पेशवाई के बाद आस्था की नगरी को करीब से देखने की उत्सुकता लिए सात समंदर पार से लेकर गांव ए गिराओ के श्रद्धालु आने को बेताब है। कुंभ मेले में प्रवेश करते ही मेले की दिव्यता दिखने लगेगी। पर्यटन विभाग द्वारा तैयार कराए जा रहे लग्जरी सुविधाओं से युक्त संगम टेंट कॉलोनी और शाही स्नानो के लिए तैयार हो चुके हैं।

बता दें कि कुंभ मेले में शहर की तरफ से प्रवेश करते ही फोर्ट चौराहे पर परेड ग्राउंड में संगम टेंट कॉलोनी बनाई जा रही है। जिसमें डीलक्स और सुपर डीलक्स महाराजा स्विस कॉटेज नाम की कॉलोनी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ तैयार हो रही है । इसमें 51 अत्याधुनिक टेंट लगाए गए हैं। 21 महाराजा टेंट और तीस डीलक्स टेंट तैयार हो रहे है।

पर्यटन विभाग द्वारा बनाई गई टेंट कॉलोनी बाहर से आने वाले पर्यटकों सुविधाओं को ध्यान में रखकर तैयार की जा रही है । जिसमें दो लोगों को रहने के लिए कोजी बैडरूम, वेटिंग हॉल मॉडर्न टॉयलेट और फर्श सहित वुडन फर्नीचर ड्राइंग रूम के अलावा खूबसूरत फ्लावर पॉट से सजाया जा रहा है । रिसेप्शन पर बात करने के लिए इंटरकॉम फोन भी लगाए जाने की योजना है।

टेंट कॉलोनी में 9 हजार रुपये में डीलक्स कॉटेज में रुकने और खाने.पीने की व्यवस्था मिलेगी। 18 हजार में लग्जरी महाराजा कॉटेज में ठहरने की सुविधा उपलब्ध होगी। सेंड कॉलोनी में या किराया 24 घंटे के लिए है इसके साथ ही यहां सजावट का काम कर रहे विरोध ने बताया कि इसके अतिरिक्त जीएसटी का चार्ज भी लगेगा।

प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned