घर के बाहर सो रहे दंपति समेत छह लोगों की हत्या, एसएसपी नपे सीएम एक्शन में

घर के बाहर सो रहे दंपति समेत छह लोगों की हत्या, एसएसपी नपे सीएम एक्शन में
हत्याकांड

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 19 Aug 2019, 06:11:01 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

-कप्तान अतुल शर्मा पर गिरी गाज

-तिहारे हत्याकांड के बाद पुरे इलाके में भारी फ़ोर्स तैनात

-एसपी सिटी सहित अधिकारी कर रहे है निगरानी

प्रयागराज। जिले में बारह घंटे में ताबड़तोड़ तीन वारदातों में हुई 6 लोगों की हत्या के मामले में एसएसपी प्रयागराज अतुल शर्मा पर गाज गिरी है। सीएम योगी के निर्देश पर अतुल शर्मा को डीजीपी कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। जबकि एसएसपी एसटीएफ सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज की कमान सौपीं गई है। वहीं अपने तबादले से पूर्व एसएसपी प्रयागराज अतुल शर्मा ने बीती रात चौफटका में हुए ट्रिपल मर्डर के मामले में मीडिया के सामने आए और पुलिस की कार्रवाई की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रास्ते के विवाद में पुलिस रविवार को मौके पर भी गई थी। लेकिन उसके बावजूद देर शाम विवाद हुआ और देर रात हत्याकांड को अंजाम दे दिया गया। जिसमें लापरवाही मानते हुए धूमनगंज थाने में तैनात एसएसआई टी बी सिंह औरचौकी इंजार्ज राजरुपुर एस के निगम को सस्पेंड कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें -प्रयागराज में खेला गया खूनी खेल,एक रात में चार लोगों की हत्या चापड़ और कुल्हाड़ी काट कर मार डाला

तिहारे हत्याकांड आठ नामजद आरोपी गिरफ्तार
साथ ही एसपी यमुना पार दीपेन्द्र नाथ चौधरी को उच्च स्तरीय जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।एसएसपी के मुताबिक पुलिस ने तिहारे हत्याकांड में आठ नामजद आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही हत्या में प्रयुक्त एक लाइसेंसी बन्दूक, कारतूस और एक कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है। गौरतलब है कि रास्ते के विवाद को लेकर रविशंकर यादव अजीत कुमार और करन भारतीया की कल देर शाम हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड में घायल एक युवक का इलाज स्वरूप रानी अस्पताल में चल रहा है। तिहरे हत्याकांड मामले में मृतक रविशंकर की पत्नी छवि की तहरीर पर धूमनगंज थाने में पुलिस ने देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया था। हत्याकांड के बाद पुरे इलाके में दहशत का माहौल है । एडीजी एस एन साबंत के निर्देश भर पुरे इलाके में भारी फ़ोर्स तैनात कर दी गई है। दुसरे दिन पुरे चौफटका इलाके के बाज़ार बंद रहे। सड़कों पर सन्नाटा रहा। एसपी गंगापार भारी फ़ोर्स के साथ इलाके में गस्त करते रहे।

हिस्ट्रीशीटर की गोलीमार कर हत्या
वहीं देर रात जार्ज टाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर में युवक सचिन सोनकर की गोली मार कर हत्या कर हत्या कर दी गई। हालाकि सचिन सोनकर का भी आपराधिक इतिहास था। पुलिस रिकॉर्ड में हिस्ट्रीशीटर सचिन रविवार की रात अपने दोस्त रजत के साथ घर से निकला था पुलिस के अनुसार रात 11 बजे अल्लापुर कब्रिस्तान के पास सचिन को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी गोली सचिन के सीने में लगी थी सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचित किया और अस्पताल ले गए जहां पर डॉक्टरों ने रवि को मृत घोषित कर दिया परिजनों ने सचिन की हत्या का आरोप बच्चा पासी और फुल्ली पासी पर लगाया। बच्चा और फुल्ली सहित पांच नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में भी अल्लापुर चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है।

घर में सो रहे दम्पत्ति की काट कर हत्या
चार हत्याओं के बाद देर रात थरवई थाना क्षेत्र में पति पत्नी की धारदार हथिहारों से काट कर हत्या कर दी गई। बता दें की थरवई के हसनपुर कोरारी गांव में बीती रात पति पत्नी की धार दार हथियार से काट कर हत्या कर दी गई। बीती रात दंपत्ति गांव में घर के बाहर बरामदे में सो रहे थे उस वक्त हत्यारों ने घटना को अंजाम दिया वही दोनों के पास उनके दो मासूम बच्चे भी सो रहे थे लेकिन वो बच गए। गांव के आसपास के लोगों को सुबह घर से बच्चों के रोने की आवाज सुनाई दी जिस पर गांव के पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने जाकर देखा तो दोनों का शव खून से लथपथ पड़ा हुआ था जिसकी सूचना पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और जांच शुरू की हालांकि अभी तक परिजनों की तहरीर पर आरोपी राज कुमार की तलाश में का रही है। बताया जा रहा है राजकुमार से ज़मीन का विवाद चल रहा था। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई। हसनपुर कोरारी गांव के संतोष प्रजापति 30 वर्ष उनकी पत्नी सीमा देवी 28 वर्ष और उनके दो बच्चे नितिन 10 माह और साहिल 3 वर्ष साथ में ही रहते थे। इस हत्याकांड मामले में एसएसपी ने एसपी गंगा पार नरेन्द्र कुमार सिंह को जांच सौंप दी है। इस मामले में नामजद आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। जबकि सम्बन्धित चौकी इंचार्ज को भी एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned