script

माघ मेले का कार्य 31 दिसंबर तक हो पूरे, न होने पर संबंधित अधिकारी होंगे निलंबित

locationप्रयागराजPublished: Dec 30, 2021 10:02:55 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

माघ मेला 2022 की तैयारी को लेकर मंडलायुक्त संजय गोयल की अध्यक्षता में माघ मेले के कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक मेला कार्यालय में की गई। बैठक में प्रशासन द्वारा संस्थाओं को दी जा रही सुविधाएं उन्हें प्राप्त हो रही हैैं या नहीं यह सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत सभी संस्थाओं से उनको जारी की जा रही सुविधा पर्चीओं का सत्यापन कराने का सुझाव दिया गया।

माघ मेले का कार्य 31 दिसंबर तक हो पूरे, न होने पर संबंधित अधिकारी होंगे निलंबित

माघ मेले का कार्य 31 दिसंबर तक हो पूरे, न होने पर संबंधित अधिकारी होंगे निलंबित

प्रयागराज: माघ मेला 2022 की तैयारी को लेकर मंडलायुक्त संजय गोयल की अध्यक्षता में माघ मेले के कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक मेला कार्यालय में की गई। बैठक में प्रशासन द्वारा संस्थाओं को दी जा रही सुविधाएं उन्हें प्राप्त हो रही हैैं या नहीं यह सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत सभी संस्थाओं से उनको जारी की जा रही सुविधा पर्चीओं का सत्यापन कराने का सुझाव दिया गया।
मंडलायुक्त ने सुझाव दिया कि यदि माघ मेला समाप्त होने से पूर्व संस्थाओं द्वारा प्राप्त की गई सुविधाओं का सत्यापन उन्हीं से करा लिया जाए तो इससे पारदर्शिता बढ़ेगी और प्रशासन द्वारा दी गई सुविधाएं उन तक पहुंच रहीं हैं या नहीं यह भी सुनिश्चित किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त संस्थाओं को दी गई सुविधाओं का सत्यापन थर्ड पार्टी व मेला प्रशासन की टीम से भी कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

लोक निर्माण विभाग द्वारा किए गए कार्यों की प्रगति धीमी पाए जाने पर व लक्ष्य के सापेक्ष अभी तक काम पूरा न किए जाने पर मंडलायुक्त ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि विभाग द्वारा सभी कार्य 31 दिसंबर तक नहीं पूरे किए गए तो वह सभी संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध निलंबन की संस्तुति शासन को वह स्वयं करेंगे। कहा कि विभाग द्वारा किए जा रहे काम की गति धीमी है यह बात सभी संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में है, इसके पश्चात भी बहुत सुधार नहीं आया है। यह आखरी चेतावनी उन्हें लक्ष्य के सापेक्ष सारे कार्य 31 दिसंबर तक पूर्ण करने हेतु दी जा रही है।
यह भी पढ़ें

प्रयागराज की सड़कों पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बस, कैबिनेट मंत्री ने दिखाई हरि झंडी, जाने किराया

इसी क्रम में नदियों के पानी की स्वच्छता एवं निर्मलता बनाए रखने के दृष्टिगत पूर्व में बनाई गई गंगा प्रदूषण, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड एवं नगर निगम के अधिकारियों की संयुक्त टीम को नालों एवं पानी की सैंपलिंग रिपोर्ट मेला अधिकारी के समक्ष निरंतर रूप से प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए गए हैं। तीनों विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि पानी की स्वच्छता बनाए रखने में कोताही नहीं होनी चाहिए।
बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई तैयारियों की प्रगति भी धीमी पाए जाने पर मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए सभी कार्य शीघ्र पूर्ण कराने को कहा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सभी पुलिस थानों एवं चौकियों में अति शीघ्र शौचालयों की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो