scriptThere will be heavy rain for the next 5 days snow storm will create ha | अगले 5 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, बर्फीला तूफान मचाएगा तांडव, अलर्ट घोषित | Patrika News

अगले 5 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, बर्फीला तूफान मचाएगा तांडव, अलर्ट घोषित

locationप्रयागराजPublished: Feb 01, 2024 07:27:23 pm

Submitted by:

Vikash Singh

सर्दी के मौसम में बारिश के चलते लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। आने वाले तीन-चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

western_disturbance_active_again_in_mp.jpg
उत्तर प्रदेश में ठंड का सिलसिला जारी है। कड़ाके की सर्दी के बीच बुधवार को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में जमकर बारिश देखने को मिली। नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर के कई इलाकों में रातभर बारिश का सिलसिला चलता रहा, जिसकी वजह से ठंड और इजाफा हो गया। सर्दी के मौसम में बारिश के चलते लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। आने वाले तीन-चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश में आज भी कई जगहों पर बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही राज्य में एक या दो स्थानों पर आज घने से अधिक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके साथ ही राज्य में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की चेतावनी जारी की गई है।

अगले चार दिनों तक लागातार होगी बारिश
पयूपी में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 2 से 5 फरवरी तक यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। इस बीच लोगों को घने कोहरे का भी सामना करना पड़ेगा। लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।
इन इलाकों में भयंकर आंधी तूफान का अलर्ट
यूपी में आज भी नोएडा, गाजियाबाद, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर, मुरादाबाद, भीमनगर, बदायूँ, कांशीराम नगर, एटा, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर में आंधी तूफ़ान के साथ बारिश और कोहरे छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं आगरा, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत और रामपुर में कोहरे और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस बार जनवरी के महीने में ठंड ने 21 सालों को रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहरे और ठंडे मौसम के साथ 21 सालों में सबसे ठंडा जनवरी का महीना रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो