script#kumbh कुंभ के पहले स्नान में स्मृति इरानी सहित तीन केंद्रीय मंत्रियों ने किया स्नान | Three Union Ministers bathing on Makar Sankranti in sangam | Patrika News

#kumbh कुंभ के पहले स्नान में स्मृति इरानी सहित तीन केंद्रीय मंत्रियों ने किया स्नान

locationप्रयागराजPublished: Jan 15, 2019 07:25:21 pm

केन्द्रीय मंत्री ज्योति निरंजन ने किया शाही स्नान

smriti irani

kumbh

प्रयागराज । कुंभ मेले में मकर संक्रांति सहित पहले शाही स्नान में मेला प्रशासन के अनुसार दो करोड़ श्रद्धालुओं ने स्नान किया। भारतीय जनता पार्टी की तीन केंद्रीय मंत्रियों ने स्नान किया । हालांकि उनके स्नान की सूचना बेहद गोपनीय रखी गई ।शाही स्नान के समापन के बाद मेला प्रशासन द्वारा में इसकी जानकारी साझा की गई।

कुंभ मेला के अपर मेलाधिकारी एक के त्रिगुणनायक ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मकर संक्रांति के अवसर पर तीन केंद्रीय मंत्रियों ने स्नान किया। जिसमे में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जो सुबह अरैल घाट में स्थित परमार्थ निकेतन के संरक्षक स्वामी चिदानंद के आश्रम में पहुंची ।और वहां से सीधे संगम स्नान किया। स्मृति इरानी ने कुंभ स्नान के बाद ट्विट कर इसकी जानकारी दी ।वहीं भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने दोपहर में संगम स्नान किया। उमा भारती एयरपोर्ट से सीधे सरस्वती घाट पहुंची और वहां से नाव से वह संगम पहुंचकर स्नान किया और वहीं से वापस लौट गई।

वहीं भारतीय जनता पार्टी की चर्चित सांसद और केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति निरंजनी अखाड़े में महामंडलेश्वर की उपाधि के बाद बतौर संत निरंजनी अखाड़े के साथ शाही स्नान में शामिल हुई। और स्नान के बाद वह अपने कैंप में गई। मेला प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री ज्योति निरंजन अभी अखाड़े में है । लेकिन उन्हें किसी भी तरह का प्रोटोकॉल सुरक्षा के अतिरिक्त नहीं दिया जा रहा है। बता दें कि कुंभ मेला में आने वाले किसी भी वीवीआइपी को प्रोटोकोल मुख्य स्नान के दिन नहीं दिया जाएगा। इसकी घोषणा बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संगम नगरी में की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो