scriptछात्रसंघ चुनाव: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नामांकन आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम | today Student Union Election Nomination in Allahabad University | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नामांकन आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

locationप्रयागराजPublished: Oct 06, 2017 11:15:12 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, पुलिस सहित पीएसी और आरएएफ तैनात
 

student union election

छात्रसंघ चुनाव

इलाहाबाद. देशभर में छात्र राजनीति की नर्सरी कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इविवि कैम्पस में 14 अक्टूबर को वोटिंग होंनी है। छात्र संघ चुनाव के लिए आज अध्यक्ष,उपाध्यक्ष, महामंत्री, संयुक्त सचिव, सांस्कृतिक मंत्री व संकाय प्रतिनिधि छात्रसंघ भवन पर अपना-अपना नामांकन करेंगे। इविवि प्रशासन विवि के शैड्यूल के अनुसार 4 और 5 अक्टूबर को नामांकन फॉर्म बिके हैं। जिसमें दूसरे और अंतिम दिन जिसमें अध्यक्ष पद के लिए 29 और उपाध्यक्ष व महामंत्री के लिए 28.28 पर्चे सहित कुल 159 पर्चे बिके है।
एशिया के सबसे पुराने छात्र संघ के लिए आज छात्र नामांकन करेगें। जिसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है । यूनिवर्सिटी के सीनेट हॉल कैम्पस के आस पास व कैम्पस में बांस बल्लियों से बैरिकेटिंग की गई है।छात्र संघ चुनाव के नामांकन के किये यूनिवर्सिटी में शिक्षण कार्य बंद रहेगा। कैम्पस में छात्र लोकतंत्र की स्थापना के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का दावा किया है। तो वही कल जिला प्रशासन की ओर से शहर में लगे छात्र नेताओं के होर्डिंग एबैनर व पोस्टर हटाने का काम किया गया।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ऐतिहासिक छात्र संघ चुनाव के लिए जितनी तैयारियां जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से की गई है। उतनी ही जोर शोर से छात्र संघ के उम्मीदवार छात्र नेताओं ने अपनी ताकत झोंक दी है। नामंकन से एक दिन पहले देर रात तक छात्र नेताओं द्वारा लाज हॉस्टल में जा.जाकर कल अपने नामांकन में आने के लिए छात्रों से मिलना जारी रहा। इस दौरान छात्र नेताओं बड़ी बड़ी गाड़ियों के काफिले से निकले महत्वपूर्ण चौराहे जहां देर शाम से लेकर रात तक छात्रों की भीड़ होती है।वहां जा कर समर्थन मांगा। और अपने कार्यालय में आने की अपील की। नामांकन के लेहाज़ से विवि के सभी छात्रावासों के आसपास भारी मात्रा में फोर्स तैनात कर दी गई है।विश्वविद्यालय की ओर आने वाले सभी मार्गों को नामांकन के दिन में पूरी तरह बंद रहेगा।
विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रोफेसर रामसेवक द्विवेदी ने बताया कि सुरक्षा के लेहाज से जिला प्रशासन की ओर से सभी पुख्ता इंतजामात किए गए हैं। विश्वविद्यालय सहित आसपास के इलाकों में पुलिस फोर्स पी एसी आर ए एस तैनात की जाएगी।और किसी भी प्रत्याशी को नामांकन के लिए अपने दो प्रस्तावक के अलावा अन्य किसी को कैंपस में नहीं आने दिया जाएगा। केपीयूसी गेट से प्रत्याशियों को छात्र संघ भवन में आना है। गेट तक प्रत्यासी अपने समर्थकों के साथ आ सकते हैं नामांकन के दरमियान उनके दो प्रस्तावक जो अपने आई कार्ड के साथ अंदर आएंगे और उम्मीदवार साथ होंगे।

इनपुट- इलाहाबाद से प्रसून पाण्डेय की रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो