scriptअतीक को लेने गई है टॉप सीक्रेट टीम, क्या इसमें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट भी हैं? | Top secret team has gone to pick up Atiq, does it also have encounter | Patrika News

अतीक को लेने गई है टॉप सीक्रेट टीम, क्या इसमें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट भी हैं?

locationप्रयागराजPublished: Mar 26, 2023 03:40:16 pm

Submitted by:

Vikash Singh

अतीक अहमद को साबरमती जेल से UP पुलिस लाने वाली टीम की जानकारी को टॉप सीक्रेट रखा गया है। टीम में कौन-कौन शामिल है, इसको लेकर किसी को भी कानों-कान खबर नहीं है।

atik_vain__one_.jpg
कुल 45 पुलिस ऑफिसर एंड कांस्टेबल की टीम अतीक को लेकर यूपी आएगी। इस टीम में 10 कमांडो भी हैं। क्या STF और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की टीम भी शामिल है इसपर कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।
अतीक को लेकर शाम 3 बजे निकलना था, अभी तक नहीं हुई डॉक्यूमेंटेशन की प्रक्रिया पूरी

अतीक को लेकर यूपी निकलने का समय शाम 3 बजे निर्धारित है। लेकिन, जेल के अंदर अभी अधिकारियों की मीटिंग चल रही है। डॉक्यूमेंटेशन की प्रक्रिया में देर की वजह से अतीक को निकलने में रात हो सकती है।
 जिस उमेश पाल का 24 फरवरी को उनके घर के सामने ही मर्डर हो गया था। उसी उमेश के किडनैपिंग केस मामले में 28 मार्च को प्रयागराज के MP-MLA कोर्ट में अतीक की पेशी होनी है। बहस की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उसी दिन सजा पर फैसला भी आ सकता है। अतीक अहमद पर उमेश पाल की किडनैपिंग का केस साल 2007 से चल रहा है।
old_jail_.jpg
पत्रिका की खबर पर चला साबरमती सहित गुजरात की जेलों में सबसे बड़ा अभियान

इसे पहले अतीक अहमद के जेल के अंदर चल रही मेहमाननवाजी पर पत्रिका की खबर का बड़ा असर दिखा। अगले ही दिन गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने जेल का दौरा किया।

उसी दिन यानी शुक्रवार की रात को ही गुजरात के मुख्यमंत्री भुपेन्द्रभाई पटेल के अगुवाई में जेल में सबसे बड़ा चेकिंग का ऑपरेशन चलाया गया। 1700 पुलिस के नेतृत्व में गुजरात पुलिस ने राज्य के 17 जेलों में एक साथ छापा मारा। आधी रात को अतीक के बैरक में पहुंचने पर अतीक बौखला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो