यहां तो कोर्ट के बाहर ही पत्नी को दिया तीन तलाक, न्याय के लिये भटक रही पीड़िता

यहां तो कोर्ट के बाहर ही पत्नी को दिया तीन तलाक, न्याय के लिये भटक रही पीड़िता
तीन तलाक

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 14 Aug 2019, 12:36:09 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

मामले की मध्यस्थता को लेकर दोनों कोर्ट पहुंचे थे, मगर वहां भी समझौता नहीं हुआ, जिसके बाद...

प्रयागराज. तीन तलाक को लेकर कानून बन जाने के बाद भी यूपी में यह मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। प्रयागराज के घूरगंज थाने में कुछ दिन पहले तीन तलाक का मामला सामने आया है, अब एक और मामला नैनी इलाके है, जहां कोर्ट के बाहर पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर रिश्ता खत्म कर लिया। पीड़िता अब पुलिस अधिकारियों से गुहार लगा रही है ।

 

नैनी की समा बानो का निकाह 2015 में मो. वारिस के साथ हुआ था। पीड़िता का आरोप है कि निकाह के बाद से ही दहेज के लिए पति उसको प्रताड़ित करने लगा। मायके वालों ने सुलह की कोशिश की, मगर बात नहीं बनी और मामला कोर्ट में पहुंच गया। आरोप है कि कोर्ट में छह अगस्त को मामले की मध्यस्थता को लेकर दोनों पहुंचे थे, मगर वहां भी समझौता नहीं हुआ । पीड़िता का कहना है कि कोर्ट के बाहर ही उसके पति मो. वारिस ने उसे तीन तलाक दे दिया ।

 

पीड़िता अब अधिकारियों से मामले को लेकर गुहार लगा रही है । कर्नलगंज पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned