दालित छात्र के हत्यारोपी टीटीई विजय शंकर को तत्काल प्रभाव से किया गया निलम्बित

Prasoon Pandey

Publish: Feb, 15 2018 01:46:52 (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
दालित छात्र के हत्यारोपी टीटीई विजय शंकर को तत्काल प्रभाव से किया गया निलम्बित

डीआरएम ने दिए जाँच के आदेश, जांच पूरी होने तक रहेगा बर्खास्त

इलाहाबाद: दलित छात्र दिलीप सरोज की बेरहमी से पीट.पीट कर हत्या के मामले में आरोपी टीटीई विजय शंकर सिंह को क्राइम ब्रांच की इलाहाबाद टीम ने बुधवार सुल्तानपुर बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद से इलाहाबाद सहित पुरे प्रदेश में बन रहा आन्दोलन का माहौल शांत हुआ ।विजय की गिरफ्तारी के तत्काल बाद एडीजी इलाहाबाद जोन एसएन साबत और कप्तान अशोक कुल्हारी ने विजय शंकर सिंह की गिरफ़्तारी की पुष्टि की। इस पुरे मामले में पुलिस वेटर मुन्ना सिंह चौहान और विजय शंकर सिंह के ड्राईवर सहित तीन लोग को पहले ही पुलिस गिरफ्तार हो चुकी थी।

वही इस हत्याकांड मामले में बढ़ते विवाद के बीच चौकी इंचार्ज समेत तीन लोगों को निलंबित भी किया जा चुका है। साथ ही इस पुरे मामले में मुख्याभियुक्त बनाये गये टीटीई विजय शंकर सिंह के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनको निलंबित कर दिया गया है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने टीटीई विजय से जुड़े सभी ममाले की फ़ाइल् साक्ष्य सहित और गिरफ्तारी से जुड़े दस्तावेज वाराणसी मंडल के डीआरएम को भेजा दिया है। जिस पर कार्यवाही करते हुए वाराणसी मंडल डीआरएम ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उसके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी।

जांच रिपोर्ट आने के बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई जारी रहेगी।आरोपी विजय सुल्तानपुर जिले के धनपतगंज कूड़ेभार का रहने वाला है ।और गाजीपुर में तैनात है। पूर्वोतर रेलवे वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विजय शंकर सिंह को निलंबित कर दिया गया है। अब उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है। विभागीय जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है। बता दें कि आरोपी विजय शंकर सिंह वालीबाल का राष्ट्रीय खिलाड़ी रहा है। उसे रेलवे में नौकरी खेल कोटे से मिली थी। विजय लखनऊ स्पोर्ट कॉलेज का एनिमेट रहा है । विजय की पत्नी सरकारी स्कूल में अध्यापिका जो अपने दो बच्चो के साथ इलाहाबाद में ही रहती है।

1
Ad Block is Banned