नकली नोटों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

नकली नोटों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार
Fake Currency

Manish Gite | Updated: 15 Aug 2015, 07:48:00 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

फाफामऊ-थरवई के सेमरी गांव के पास जौनपुर मार्ग पर एसटीएफ और थरवई पुलिस की संयुक्त टीम ने नकली नोटों के दो कारोबारी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

इलाहाबाद। फाफामऊ-थरवई के सेमरी गांव के पास जौनपुर मार्ग पर एसटीएफ और थरवई पुलिस की संयुक्त टीम ने नकली नोटों के दो कारोबारी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उनके पास से करीब 50 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं।

एसटीएफ को जानकारी मिल रही थी कि प्रतापगढ़ से नकली नोटों की खेप जौनपुर और आसपास के जिले में पहुंचाई जा रही है। इसके बाद से पुलिस ने गांव में डेरा जमा लिया। सेमरी गांव के पास जौनपुर मार्ग पर एसटीएफ ने थरवई पुलिस के साथ घेराबंदी की। देर रात एक बाइक पर सवार दो युवक जौनपुर की तरफ जाते दिखाई दिए। एसटीएफ ने बाइक सवारों को दबोच लिया। दोनों की तलाशी के दौरान पांच-पांच सौ के सौ नकली नोट बरामद हुए।

पूछताछ में पता चला कि रवि प्रसाद सरोज पुत्र जीतलाल सरोज खाखोपुर थाना मछली शहर जिला जौनपुर और विजय बहादुर वर्मा पुत्र वुधराम वर्मा निवासी रामपुर थाना सुजानगंज जिला जौनपुर के रहने वाले हैं।

दोनों ने बताया कि बुधवार को वह प्रतापगढ़ पहुंचे और प्रतापगढ़ के मोहनगंज में बच्चा चौरसिया को उन्होंने 30 हजार रुपये असली दिए और उसके बदले में 50 हजार रुपये नकली नोट लिए। बच्चा चौरसिया मालदा टाउन पश्चिम बंगाल से नकली नोट लाता है और इलाहाबाद समेत आसपास के जिलों में खपाता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned