scriptBIG BREAKING यूजीसी नेट की दूसरी पाली की परीक्षा इस केन्द्र पर हुई रद्द, मचा हड़कंप | UGC Net second shift examination canceled in allahabad a center | Patrika News

BIG BREAKING यूजीसी नेट की दूसरी पाली की परीक्षा इस केन्द्र पर हुई रद्द, मचा हड़कंप

locationप्रयागराजPublished: Jul 08, 2018 09:43:51 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

क्षेत्रीय प्रबंधक श्वेता अरोरा ने किया ऐलान

UP NEWS

BIG BREAKING इस केन्द्र पर यूजीसी नेट की दूसरी पाली की परीक्षा रद्द, मचा हड़कंप

प्रसून पांडेय

इलाहाबाद. केन्दीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा आयोजित विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) की दूसरी पाली की परीक्षा एक केन्द्र पर बोर्ड ने रद्द कर दिया है। क्षेत्रीय प्रबंधक श्वेता अरोरा ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर ही इस केन्द्र पर परीक्षा करा ली जायेगी।
यूजीसी की परीक्षा बमरौली के बेगम बाजार में स्थित निजी एस पी कान्वेंट विद्यालय में परीक्षा चल रही थी। लेकिन किसी कारण वश इस केन्द्र पर पेपर आधा घंटे की देरी से शुरू किया जा सका। जिसके बाद परीक्षार्थियों ने बवाल काट दिया। लोगों ने जमकर हंगामा करने के साथ ही पेपर लीक कराने का भी आरोप लगा दिया। जिसके बाद केन्द्र प्रशासन के हाथ पांव फूल गये। पूरे दिन भर पेपर लीक का अफवाह शहर में चलता रहा।
मामला सीबीएसई की रीजनल कार्यालय तक पहुंचा। जिसके बाद अधिकारियों ने इसे गंभीर मुद्दा बताते हुए। बमरौली के बेगम बाजार में स्थित उस निजी विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही बरतने का बात करते हुए दूसरी पाली की परीक्षा को रद्द करने का एलान कर दिया। लेकिन ये परीक्षा सिर्फ इसी केन्द्र की ही रद्द की गई है।
शहर के 51 केन्द्रों पर किसी तरह का संशोधन नहीं

बतादें कि इलाहाबाद शहर में यूजीसी नेट की परीक्षा में रविवार को कुल 32512 छात्र छात्राओं को सम्मिलित होना था,जिसमे 32508 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा के लिए शहर में 52 केन्द्र बनाए गए थे। 51 केन्द्रों पर तो सब कुछ ठीक ठाक रहा लेकिन बेगम बाजार स्थित एस पी कान्वेंट केन्द्र से पेपर लीक की खबरें आने लगी। जिसके बाद ये फैसला लेना पड़ा।
पेपर नहीं हुआ लीक, देर से बांटने पर हुई कार्रवाई

बोर्ड के अधिकारी ने पेपर लीक होने की घटना से इनकार कर दिया श्वेता अरोरा ने बतायाकि पेपर लीक का कोई मामला ही नहीं है। लेकिन आधें घंटे के बाद परीक्षा क्यूं शुरू कराई गई ये गंभीर विषय़ है जिसकी वजह से इस केन्द्र की दूसरी पाली की परीक्षा रद्द की गई है। एक सप्ताह के भीतर पेपर कराया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो