scriptउमेश पलवा के जउन दिन मरवाऊब, 15 दिनी टीवी पे खबर चली, 4 साल पहले अतीक ने क्यों बोला था ये? | Umesh Pal murder case Atiq ahmed audio viral threaten to kill in praya | Patrika News

उमेश पलवा के जउन दिन मरवाऊब, 15 दिनी टीवी पे खबर चली, 4 साल पहले अतीक ने क्यों बोला था ये?

locationप्रयागराजPublished: Mar 21, 2023 05:42:48 pm

Submitted by:

Vikash Singh

Atiq ahmed audio viral: अतीक अहमद ने देवरिया जेल में जैद से कहा था कि उमेश पाल मुझे सजा दिलवाना चाहता है। इस दौरान माफिया अतीक ने कहा था कि उसको मैं ऐसा मरवाऊंगा कि 15 दिनों तक नेशनल न्यूज चैनल्स पर लगातार खबर चलेगी।

atik_ahmad_two.jpg

अतीक अहमद ने देवरिया जेल में जैद से कहा था कि उमेश पाल मुझे सजा दिलवाना चाहता है। इस दौरान माफिया अतीक ने कहा था कि उसको मैं ऐसा मरवाऊंगा कि 15 दिनों तक नेशनल न्यूज चैनल्स पर लगातार खबर चलेगी।

उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस फुल एक्शन मोड में हैं। घर गिराने से लेकर ताबड़तोड़ एनकाउंटर तक, अतीक अहमद के मदद के लिए खुले सभी हाथों को प्रशासन किसी भी कीमत पर मिट्टी में मिला देना चाहता है। पुलिस अतीक के करीबियों पर शिकंजा कस रही है। वहीं, उसके पुराने आपराधिक इतिहास को फिर से खंगाल रही है। इस बीच, अतीक अहमद का जेल से प्रॉपर्टी डीलर को धमकाने का 4 साल पुराना ऑडियो सामने आया है।
प्रयागराज में बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड की स्क्रिप्ट चार साल पहले से ही तैयार हो रही थी। उमेश पाल बहुबली अतीक अहमद को बहुत पहले से खटकने लगा था। उमेश पाल हत्याकांड की गूंज पूरे देश में सुनाई देगी, इसका अंदाजा बाहुबली माफिया अतीक अहमद को पहले से ही था। उसने उमेश पाल को लेकर कहा कि वो मुझे सजा दिलवाना चाहता है। उमेश पलवा को जौन दिन मरवाऊंगा 15 दिन नेशनल टीवी पर चली।

अतीक अहमद की इस धमकी की पुलिस के FIR में भी दर्ज हुई थी। अतीक अहमद ने प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद जैद को देवरिया जेल से रहते हुए अपहरण करा कर उसे जेल में धमकी दी थी। यह घटना 22 नवंबर साल 2018 की है, अतीक अहमद उन दिनों यूपी की देवरिया जेल में बंद था।
यह भी पढ़ें-विडियो को देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

खालिद जैद वही है जिसने अतीक गैंग पर खुद के किडनैपिंग का लिखवाया था मुकदमा

यह बात मोहम्मद खालिद जैद ने अपनी तहरीर में लिखी है। मोहम्मद खालिद जैद वही व्यक्ति है, जिसने अतीक अहमद और उनके गैंग के सदस्यों पर किडनैपिंग लूट आदि का गंभीर आरोप लगाया था। मोहम्मद खालिद जैद ने धूमनगंज थाने में 08 जनवरी 2019 को खुद की किडनैपिंग का मुकदमा लिखवाया था।
अतीक अहमद ने देवरिया जेल में जैद से कहा था कि उमेश पाल मुझे सजा दिलवाना चाहता है। इस दौरान माफिया अतीक ने कहा था कि उसको मैं ऐसा मरवाऊंगा कि 15 दिनों तक नेशनल न्यूज चैनल्स पर लगातार खबर चलेगी।
इस मामले में FIR माफिया अतीक अहमद के साथ ही उसे अगवा करने वाले और जेल ले जाने वाले गुर्गों के खिलाफ दर्ज कराई गई थी। इस FIR में अतीक के अलावा 14 अन्य लोगों को भी नामजद किया गया था।
 
खालिद को दिनदहाड़े PAC गेट से टांग ले गए गुर्गे और जेल में अतीक ने पीटा

तहरीर में उसने लिखा है कि अतीक अहमद के आदेश पर उसके गुर्गों ने 22 नवंबर 2018 को सुबह करीब 7 बजे प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के PAC गेट के सामने जीटीरोड पर कार को घेर लिया। इसके बाद उसके साथ ही दो साथियों को भी किडनैप लिया गया था। उसे देवरिया जेल के अंदर ले जाया गया। जेल के अंदर अतीक अहमद और अन्य लोगों ने बुरी तरह से मारा पीटा था।
दिन 24 फरवरी को घटित हुई घटना के को एक बार फिर से शार्ट में बता दें कि। बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके पुलिस सुरक्षा गार्ड संदीप निषाद की 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
अतीक के बेटों सहित बमबाज गुड्डू और बाकियों पर इनाम 5 लाख किया गया

वहीं इस हत्याकांड को लेकर यूपी पुलिस ने पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद समेत पांच आरोपियों की सूचना देने वालों के इनाम को ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दिया है। इससे पहले उमेश पाल की हत्या से जुड़े दो लोगों अरबाज और विजय चौधरी उर्फ उस्मान को 27 फरवरी और 6 मार्च को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो