scriptUmesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के 100 दिन पूरे, माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी करेंगी सरेंडर? | Umesh Pal Murder Case hearing on surrender application of ayesha noori | Patrika News

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के 100 दिन पूरे, माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी करेंगी सरेंडर?

locationप्रयागराजPublished: Jun 05, 2023 02:45:51 pm

Submitted by:

Aman Pandey

Umesh Pal Murder Case: 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड के सौ दिन पूरे हो गए है। माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर आज सुनवाई होनी है।

Umesh Pal Murder Case hearing on surrender application of ayesha noori

माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी के सरेंडर मामले में आज सुनवाई होने वाली है।

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल शूटआउट केस के 100 दिन पूरे हो गए हैं। शूटआउट में शामिल चार आरोपी एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं, लेकिन अभी तक अतीक अहमद की फरार पत्नी शाइस्ता परवीन, उसकी देवरानी जैनब फातिमा और अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
वहीं, पांच-पांच लाख रुपए के इनामी तीन शूटरों को भी पुलिस अभी तक पकड़ नहीं सकी है। हालांकि मामले की जांच कर रही प्रयागराज पुलिस इस मामले में अपनी पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर चुकी है, लेकिन पहली चार्जशीट दाखिल होने के बाद भी शूटआउट केस से जुड़े कई सवालों के जवाब अभी तक सामने नहीं आए हैं।
यह भी पढ़ें

51 साल के हुए मुख्यमंत्री योगी, दिलचस्प है अजय सिंह बिष्ठ से योगी बनने की कहानी

आयशा नूरी का मेरठ में है ससुराल
अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी का ससुराल मेरठ में है। पुलिस का दावा है कि उमेश पाल की हत्या करने वाले शूटरों के फरार होने में नूरी की अहम भूमिका है। पुलिस के अनुसार, 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद फरार हुए आरोपियों में शामिल गुड्डू मुस्लिम 5 मार्च को आयशा के मेरठ स्थित घर पहुंचा था। आयशा और उसके डॉक्टर पति अखलाक अहमद ने गर्मजोशी से गुड्डू से मुलाकात की थी और फरार होने के लिए उसकी आर्थिक मदद भी की थी।

अगले दिन 6 मार्च को आयशा नूरी अपनी बेटी उजनिला नूरी के साथ प्रयागराज पहुंच गई थी। उसने भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उसका कहना था कि मेरे दोनों भाई अतीक अहमद और अशरफ बेकसूर हैं। साथ ही उनकी जान का खतरा भी बताया था। आयशा ने आरोप लगाया था कि पुलिस के कुछ बड़े अधिकारी मेरे भाइयों के एनकाउंटर की साजिश रच रहे हैंद्घ
लावारिश मिली थी आयशा के पति की कार
6 मार्च को ही आयशा के पति अखलाक की कार कौशांबी में संदीपन घाट थाना क्षेत्र में लावारिस हालत में पाई गई थी। इस कार को चौकी इंचार्ज हर्रायपुर कृष्ण कुमार यादव और संदीपन घाट थानाध्यक्ष राकेश राय थाने ले आए और लावारिस में दाखिल कर दिया था। जब इसकी जानकारी एसपी को लगी थी तो लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज हर्रायपुर कृष्ण कुमार यादव और संदीपन घाट थानाध्यक्ष राकेश राय को निलंबित कर दिया गया था।
यह भी पढ़ें

अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी को उम्रकैद , 32 साल बाद आया फैसला



बहनोई किया पहले ही किया गया है गिरफ्तार
अतीक के बहनोई अखलाक की कार मिलने की बात जब प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ को मिली थी, उसके बाद अखलाक अहमद को मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसे भी उमेश पाल शूटआउट में साजिश रचने का आरोपी बनाया है। अखलाक अहमद ने उमेश पाल हत्याकांड में आरोपियों को फाइनेंशियल सपोर्ट दिया था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद कई बार पहले भी अखलाक से पूछताछ की गई थी। पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया था।

आयशा दोनों बेटियों समेत फरार हो गई ‌थी। फिर आयशा ने वकील के जरिए प्रयागराज की कोर्ट में सरेंडर अर्जी दी थी। आयशा नूरी की सरेंडर अर्जी पर सीजेएम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी। सरेंडर कोर्ट ने धूमनगंज पुलिस से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। पिछली सुनवाई के दौरान थाने से रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं होने के कारण सुनवाई टल गई थी। इस मामले की सुनवाई के लिए पांच जून की तिथि मुकर्रर की गई थी।
15 अप्रैल को हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या
अतीक-अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड मामले में पुलिस ने रिमांड पर लिया था। हत्या वाले दिन दोनों पुलिस के साथ निशानदेही के लिए गए थे। वापसी में उनका मेडिकल काल्विन अस्पताल में हुआ था। वहां से निकलने के बाद मीडिया कर्मियों के वेश में आए अरुण मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी ने मौका पाते ही अतीक-अशरफ को गोलियों से भून दिया था।
24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
24 फरवरी को प्रयागराज में विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह रहे उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से इस हत्याकांड की जांच शुरू की तो उसमें माफिया अतीक अहमद का बेटा उमेश पाल पर गोलियां बरसाते हुए नजर आ रहा आया। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 4 आरोपितों को मुठभेड़ में मार गिराया, बाकी अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो