scriptShooter Arbaz Encounter: उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक शूटर को पुलिस ने किया ढेर, धूमनगंज के नेहरू पार्क के पास हुआ एनकाउंटर | Umesh pal shooter Arbaz Killed in UP Police Encounter | Patrika News
प्रयागराज

Shooter Arbaz Encounter: उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक शूटर को पुलिस ने किया ढेर, धूमनगंज के नेहरू पार्क के पास हुआ एनकाउंटर

Shooter Arbaz Encounter: उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है। इस हत्याकांड में पहला एनकाउंटर करते हुए पुलिस ने प्रयागराज के धूमनगंज में शूटर अरबाज को ढेर किया है।

प्रयागराजFeb 27, 2023 / 05:27 pm

Shivam Shukla

Shooter Arbaz Encounter in Prayagraj Hatyakand

पुलिस एनकाउंटर में मारागया शूटर अरबाज

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है। इस हत्याकांड में पहला एनकाउंटर करते हुए पुलिस ने प्रयागराज के धूमनगंज में शूटर अरबाज को ढेर किया है। पुलिस की दबिश के दौरान अरबाज हमले में प्रयोग की गई गाड़ी को चला रहा था। पुलिस पहले ही माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटों को सलाखों के पीछे भेज चुकी है।
https://youtu.be/9f_CcRTCcyo
सूत्रों के मुताबिक, एनकाउंटर के दौरान शूटर अरबाज के दो सहयोगी भागने में सफल रहे। गौरतलब है कि, बीते शुक्रवार को ये मर्डर केस हुआ था और घटना के पांच दिन बाद सोमवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मुठभेड़ में पुलिस ने शूटर अरबाज को ढेर किया है। यह एनकाउंटर धूमनगंज के नेहरू पार्क के पास हुआ है।

यह भी पढ़ें

Shooter Arbaz Encounter Live: उमेश पाल हत्याकांड में एक आरोपी का हुआ इनकाउंटर

उमेश पाल मर्डर केस के बाद उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ, बेटे अली और उमर अहमद और साले मोहम्‍मद जकी की निगरानी और कड़ी कर दी गई है।
अशरफ बरेली के जिला जेल में कैद है तो उमर अहमद लखनऊ के कारागार में बंद है। इन सबसे मिलने आने वालों का लेखा -जोखा रखा जा रहा है। अतीक का दूसरा बेटा अली अहमद प्रयागराज की नैनी जेल में कैद है। दूसरी तरफ, साबरमती कारागार में बंद अतीक अहमद से मिलने वालों का भी ब्‍यौरा रखा जा रहा है।
ADG प्रशांत कुमार ने एनकाउंटर की दी जानकारी
ADG(कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने आज हुए एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया “प्रयागराज में 24 फरवरी की शाम उमेश पाल जो राजू पाल विधायक हत्याकांड के गवाह थे उनकी कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। मामले में कार्रवाई के क्रम में आज प्रयागराज जनपद के धूमनगंज थाना क्षेत्र में एक मुठभेड़ के मामले में शामिल अरबाज घायल हो गया। उसे अस्पताल लाया गया उस दौरान उसने दम तोड़ दिया।
उन्होंने आगे बताया “उसके पास एक पिस्टल बरामद की गई है। अरबाज पर आरोप है कि घटना के दिन प्रयोग होने वाली गाड़ी का ये चालक था तथा उसने फायरिंग भी की थी। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक उपचार के दौरान अरबाज की मृत्यु हो गई।”
18 साल बाद इकलौते गवाह की गोलीमार कर हत्या
राजू पाल हत्याकांड के 18 साल बाद शुक्रवार को मामले से जुड़े मुख्य और इकलौते गवाह उमेश पाल की भी गोलीबारी में हत्या कर दी गई । गवाह उमेश पाल के आवास में घुस कर हमालावरों ने घटना को अंजाम दिया है। इस गोलीबारी में गवाह उमेश पाल के गनर की भी मौत हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो