scriptUnion Minister Nitin Gadkari reached Prayagraj | केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रामवन गमन पथ का किया शिलान्यास, छह चरणों में होगा तैयार | Patrika News

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रामवन गमन पथ का किया शिलान्यास, छह चरणों में होगा तैयार

अयोध्या को चित्रकूट से जोड़ने वाली राम वनगमन मार्ग का आधारशिला रखने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज पहुंचे। रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या से चित्रकूट तक बनने वाली यह सड़क पर्यटकों के लिए फादेमंद है। अब भगवान श्री के दर्शन के बाद श्रद्धालु चित्रकूट का भी दर्शन कर सकेंगे। मार्ग के निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री आधारशिला रखा। विभाग अब रामवन गमन पथ को छह चरणों में पूरा करेगा। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 350 परियोनाओं का भी लोकार्पण किया।

इलाहाबाद

Published: January 05, 2022 05:50:21 pm

प्रयागराज: अयोध्या को चित्रकूट से जोड़ने वाली राम वनगमन मार्ग का आधारशिला रखने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज पहुंचे। रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या से चित्रकूट तक बनने वाली यह सड़क पर्यटकों के लिए फादेमंद है। अब भगवान श्री के दर्शन के बाद श्रद्धालु चित्रकूट का भी दर्शन कर सकेंगे। मार्ग के निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री आधारशिला रखा। विभाग अब रामवन गमन पथ को छह चरणों में पूरा करेगा। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 350 परियोनाओं का भी लोकार्पण किया।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रामवन गमन पथ का किया शिलान्यास, छह चरणों में होगा तैयार
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रामवन गमन पथ का किया शिलान्यास, छह चरणों में होगा तैयार
4319 करोड़ रुपए में 177 किलोमीटर होगा निर्माण

प्रयागराज में श्रृंगरपुर धाम से इस सड़क के निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री ने आधारशिला रखा। यह सड़क का निर्माण 43 करोड़ में 177 किलोमीटर का निर्माण होगा। आज से इस निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग तैयारी शुरू कर देगी। सड़क परिवहन को बढ़ावा देने के लिए भगवान श्री राम से जुड़े स्थलों तक राम भक्तों को जाने के लिए रास्ता सुगम बनाने के लिए रामवन गमन पथ का निर्माण किया जाएगा। आज इसकी शुरुआत हो गई।
यह भी पढ़ें

योगगुरु आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट ने की सुनवाई, कोर्ट ने मांगा री-ज्वाइंडर

यहां से गुजरेगी राम गमन पथ

मार्ग श्रीराम की वनगमन यतारा राम जन्मभूमि अयोध्या से शुरू होकर प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशांबी होते हुए चित्रकूट तक गई थी। इसी पथ को ही राम वनगमन मार्ग कहा जाता है। इसकी लंबाई करीब 177 किलोमीटर है। राम वनगमन मार्ग को पूरी तरह से तैयार करने में 3500 करोड़ रुपये की लागत आएगी।
केंद्रीय मंत्री इन निर्माण कार्यों का शिलान्यास

- केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी प्रयागराज पहुंचकर राम स्थली पर 256 करोड़ की लागत से 35 किलोमीटर का प्रतापगढ़ से मोहनगंज अवतारपुर तक निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।
-699 करोड़ की लागत से 14 किलोमीटर प्रयागराज से अवतारपुर से श्रृंगरपुर उपरहार तक। इसी के बीच रेलवे ओवरब्रिज का भी किया।

-1125 करोड़ की लागत से 28 किलोमीटर सिंगरौर उपरहार से कौशाम्बी के बर्नपुर काजी पुर तक। इसी के बीच गंगा ब्रिज का निर्माण भी होगा।
-1200 करोड़ की लागत से 38 किलोमीटर बर्नपुर काजीपुर से रामपुरिया अव्वल तक।

-900 करोड़ की लागत से 44 किलोमीटर रामपुरिया अव्वल से चकला राजरानी तक।

-100 करोड़ की लागत से 18 किलोमीटर चित्रकूट जिले में चलका राजरानी से रैनपुर तक।
उपमुख्यमंत्री और सांसद रहे शामिल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का स्वागत उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी समेत दोनों लोकसभा सीट सांसद के साथ ही विधायक उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश

बड़ी खबरें

RRB-NTPC Results: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले रेल मंत्री, रेलवे आपकी संपत्ति है, इसको संभालकर रखेंRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवानहीं चाहिए अवार्ड! इन्होंने ठुकरा दिया पद्म सम्मान, जानिए क्या है वजहजिनका नाम सुनते ही थर-थर कांपते थे आतंकी, जानें कौन थे शहीद ASI बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रRepublic Day 2022: 'अमृत महोत्सव' के आलोक में सशक्त बने भारतीय गणतंत्रCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 7,498 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 10.59%डायबिटीज के पेशेंट्स के लिए फायदेमंद हैं ये सब्जियां, रोजाना करें इनका सेवनक्या दुर्घटना होने पर Self-driving Car जाएगी जेल या ड्राइवर को किया जाएगा Blame? कौन होगा जिम्मेदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.