scriptUnnao Gangrape: हाईकोर्ट के तल्ख सवालों पर सरकार ने ऐसे दिया जवाब, जोरदार बहस सुनवाई जारी, शाम तक आएगा फैसला | Unnao Gang rape hearing in alahabad high court | Patrika News

Unnao Gangrape: हाईकोर्ट के तल्ख सवालों पर सरकार ने ऐसे दिया जवाब, जोरदार बहस सुनवाई जारी, शाम तक आएगा फैसला

locationप्रयागराजPublished: Apr 12, 2018 03:38:32 pm

महाधिवक्ता ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्ररवाई होगी…
 

Unnao Gang rape hearing in alahabad high court

हाईकोर्ट

इलाहाबाद. उन्नाव गैंगरेप केस मामले में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीबी भोसले की अध्यक्षता वाली डबल बेंच में लंच के बाद सुनवाई शुरू हो चुकी है। लंच से पहले एसआईटी अधिकारी ने कोर्ट को बताया कि आरोपी विधायक की गिरफ्तारी होगी, वहीं महाधिवक्ता ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्ररवाई होगी।
लंच से पहले कुछ ऐसे चली कार्रवाई
-12 बजे हाईकोर्ट में उन्नाव गैंगरेप केस की सुनवाई शुरू हुई।
-राज्य सरकार ने बताया कि नए एफआईआर की जांच सीबीआई को सौंपने की संस्तुति कर दी गई है।
-हाईकोर्ट ने कहा, कोर्ट ने कहा 4 जून 2017 को विधायक पर रेप का आरोप लगा, मुकदमा एसआईटी की रिपोर्ट पर 11 अप्रैल 18 को दर्ज किया गया। तीन लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई, लेकिन विधायक गंभीर आरोप होने के बावजूद चार्जशीट दाखिल हुई।
-एसआईटी अधिकारी ने कोर्ट को बताया हम गिरफ्तारी करेंगे।
-महाधिवक्ता ने कहा क़ानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई होगी।
-महाधिवक्ता ने कोर्ट को बताया, 20 जून 2017 को माँ ने दर्ज कराई थी एफआईआर, बहला फुसला कर 3 लोगों पर भगा ले जाने का लगाया था आरोप, तीनों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई। आरोपी बृजेश यादव, अवधेश तिवारी और शिवम जमानत पर हैं।
-महाधिवक्ता ने बताया कि 17 अगस्त 2017 को लड़की ने पहली बार विधायक के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत की थी, युवती ने आरोप लगाया कि 4 जून को रेप हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो