scriptप्रयागराज: सिटी बस में हमला करने वाले छात्र के घर से मिले यह उपकरण, जाने पूरा मामला | UP ATS found this equipment from Lareb Hashmi's house in Prayagraj | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज: सिटी बस में हमला करने वाले छात्र के घर से मिले यह उपकरण, जाने पूरा मामला

सोरांव के हाजीगंज गांव में एटीएस ने दबिश देकर सिटी बस में हमला करने वाले छात्र के घर से डेस्कटाॅप, चिप, पैन ड्राइव, दो मोबाइल आदि बरामद किया।

प्रयागराजNov 26, 2023 / 07:31 am

Krishna Rai

lareb_hashmi.jpg
प्रयागराज। जिले के यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने शुक्रवार की सुबह इलेक्ट्रॉनिक बस में अल्ला हू अकबर का नारा लगाकर कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर हमला करने वाले बीटेक छात्र लारैब हाशमी से शनिवार को खुफिया एजेंसियों ने पूछताछ की। वाराणसी से पहुंची एटीएस की टीम जांच के लिए एसआरएन अस्पताल पहुंची। इसके अलावा आईबी और अन्य इंटेलिजेंस यूनिट ने भी पूछताछ की।
डेस्कटॉप, चिप और पैन ड्राइव हुई जब्त
सुरक्षा एजेंसियों ने आरोपी छात्र के सोरांव स्थित घर की तलाशी ली। इस दौरान डेस्कटाॅप, चिप, पैन ड्राइव, मोबाइल, डायरी मिली। इसके अलावा घर वालों के बैंक पासबुक को भी जब्त किया गया है। जांच की जा रही है कि आरोपी छात्र का किसी आतंकी संगठन से तो रिश्ता नहीं है।
चापड़ दिखाकर बनाया वीडियो
आरोपी छात्र ने यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने चापड़ से हमला करके सिटी बस के कंडक्टर और चालक पर हमला कर दिया। घटना के बाद चापड़ के साथ उसने एक वीडियो बनाया। बाद में कॉलेज परिसर में घुस गया। वीडियो में आपत्तिजनक तरीके से एक समुदाय को विवाद के लिए उकसाया गया है। इसमें वह कह रहा है कि जो भी उसके इस्लाम की बेइज्जती करेगा, उसका यही हाल होगा। वीडियो में वह पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी को भी अपशब्द कहता है।

Hindi News/ Prayagraj / प्रयागराज: सिटी बस में हमला करने वाले छात्र के घर से मिले यह उपकरण, जाने पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो