scriptयूपी बोर्ड का निर्णय, 28 मई तक 12वीं के प्री बोर्ड के अंक अपलोड करें विद्यालय | UP board decision upload the pre board marks of 12th by 28th May | Patrika News

यूपी बोर्ड का निर्णय, 28 मई तक 12वीं के प्री बोर्ड के अंक अपलोड करें विद्यालय

locationप्रयागराजPublished: May 25, 2021 05:11:15 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Board 12th Pre Board Marks. यूपी बोर्ड (UP Board) छात्रों के प्री बोर्ड के अंक भी अब अपलोड किए जाएंगे।

UP Board

UP Board

प्रयागराज. UP Board 12th Pre Board Marks. यूपी बोर्ड (UP Board) छात्रों के प्री बोर्ड के अंक भी अब अपलोड किए जाएंगे। बोर्ड ने छात्रों के 11वीं के छमाही और वार्षिक परीक्षा के प्राप्तांक और पूर्णांक वेबसाइट पर 28 मई तक अंक अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। इस बारे में आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश में बोर्ड सचिव की ओर से कहा गया है कि प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों ने फरवरी में बोर्ड की ओर से जारी एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार प्री बोर्ड परीक्षा कराई गई थी। यूपी बोर्ड सचिव दिव्यांक शुक्ल की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि स्कूल 2021 की परीक्षा के लिए पंजीकृत छात्रों की फरवरी में हुई प्री बोर्ड परीक्षा के अंक के साथ इन परीक्षार्थियों के 11 वीं के वार्षिक व छमाही परीक्षा के अंक के साथ 2021 में कक्षा 11वीं की कृषि भाग-1 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं की 2020-21 में हुई छमाही परीक्षा के अंक 28 मई तक वेबसाइट पर अपलोड कर दें।
सभी विद्यालयों के लिए निर्देश जारी

बोर्ड सचिव की ओर से 12 वीं के प्री बोर्ड परीक्षा के अंक अपलोड करने का निर्देश देते ही जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने जिले के सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से 12 वीं के प्री बोर्ड परीक्षा के अंक के साथ इन छात्रों के 11 वीं के छमाही एवं वार्षिक परीक्षा के प्राप्तांक और पूर्णांक वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश जारी कर दिया है।
सुझाव के अनुसार परीक्षा तिथि घोषित

गौरतलब है कि कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण इस साल की बोर्ड की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर राज्य सरकार की तरफ से घोषणा नहीं की गई है। इस पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जिस तिथि को बोर्ड परीक्षा के आयोजन का सुझाव मिलेगा, उस तारीख पर परीक्षा कराकर एक महीने में परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। उनके अनुसार, फिलहाल परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81hv4h
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो