BREAKING: हो गया ऐलान,  इस तारीख को आयेगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

BREAKING: हो गया ऐलान,  इस तारीख को आयेगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट
UP Board Result 2017

माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने दी जानकारी

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इण्टर का परीक्षाफल नौ जून को बारह बजे बोर्ड मुख्यालय में घोषित किया जायेगा। जानकारी माध्यमिक शिक्षा निदेशक व सभापति अमरनाथ वर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि हाईस्कूल एवं इण्टर के परीक्षाफल घोषित होने के 15 दिनों के अंदर अंकपत्र व प्रमाण पत्र संबंधित विद्यालयों पर पहुंच जायेगा, जिससे विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रवेश लेने में परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अंकपत्र का विवरण नेट से डाउनलोड करके अगली कक्षा में प्रवेश ले सकते हैं। 




बता दें कि यूपी बोर्ड के हाईस्कूल में परीक्षा के लिए 34 लाख 40 हजार 715 और इण्टर की परीक्षा के लिए 26 लाख 56 हजार 319 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें लगभग सात लाख ने परीक्षा छोड़ दी थी, जबकि दो हजार से अधिक नकलची पकड़े गये थे। इसके साथ ही नकल के आरोप में छह सौ के लगभग विद्यालयों को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन प्रदेश के 257 मूल्यांकन केन्द्रों पर 27 अप्रैल से शुरू हुआ जो 15 दिनों में पूरा हो गया।




यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव ने बताया कि हाईस्कूल व इण्टर का परीक्षाफल लगभग तैयार हो गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी परीक्षार्थी के अंकपत्र या प्रमाणपत्र में कोई गड़बड़ी होगी तो वह अपने विद्यालय में जमा करेगा, वहां से आयेगा तो तुरन्त खामियां दूर करके एक हफ्ते में विद्यालय को भेज दिया जायेगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned