scriptUP Weather: अगले 2 घंटे में बदलेगा यूपी में मौसम, बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना, तेज चलेगी आंधी | Up imd weather today 6 june lucknow delhi ghaziabad agra possibility | Patrika News

UP Weather: अगले 2 घंटे में बदलेगा यूपी में मौसम, बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना, तेज चलेगी आंधी

locationप्रयागराजPublished: Jun 06, 2023 12:25:48 pm

Submitted by:

Priyanka Dagar

UP Weather: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवा के साथ गरज चमक और बारिश हो रही है। देश के ज्यादातर हिस्सों में फिर तापमान बढ़ने की उम्मीद है। वहीं यूपी समेत कुछ जिलों में जोरदार बारिश का भी अलर्ट है।

weathee.jpg

UP Weather

UP Weather: देश के ज्यादातर राज्यों में मौसम इस वक्त सुहावना है. लोगों को पिछले कुछ हफ्तों से पड़ रही गर्मी के प्रकोप से राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के कुछ इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार है। मंगलवार आज 6 जून को ज्यादातर राज्यों में मौसम शुष्क रहने के आसार है। वहीं बुधवार 7 जून तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।
खराब मौसम के बारे में टीवी-रेडियो पर प्रसारित किए जाएंगे संदेश
देश में जल्द ही टीवी स्क्रीन पर खराब मौसम के बारे में चेतावनी संदेश प्रसारित किए जाएंगे और लोगों को अलर्ट करने के लिए रेडियो पर गीतों को बीच में ही रोककर संदेश दिए जाएंगे। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने भारी बारिश, गरज के साथ बारिश और लू के बारे में अहम सूचनाएं प्रसारित करने के लिए मोबाइल फोन पर संदेश (टेक्स्ट मैसेज) भेजना शुरू किया है। अधिकारियों के अनुसार, अब उसकी योजना टेलीविजन, रेडियो तथा संचार के अन्य माध्यमों पर भी चेतावनी देने की है ताकि लोगों को तत्काल सूचना मिले और खराब मौसम से निपटने के लिए वे बेहतर तरीके से तैयार रहें।
मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। इसके अलावा कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। 6 जून को, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, दादरी, ग्रेटर नोएडा के आसपास के इलाकों में अगले 2 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है। वहीं यूपी के भी कुछ इलाकों में तेज बारिश की उम्मीद है। हालांकि बारिश के बाद धूप की तेज तपिश भी लोगों को परेशान कर सकती है।
इन जिलों में होगी ओलावृष्टि
मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के सहरानपुर, शामली, मुज्जफरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद , हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़, रामपुर, संभल, ललितपुर, मथुरा , हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया में 40 से 50 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ-साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना है। इन इलाकों में बारिश के साथ वज्रपात भी हो सकता है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना भी है। इसी के साथ हवाएं 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो