scriptयूपी पीसीएस जे परिणाम घोषित: गोंडा की आकांक्षा टॉपर, टॉप टेन में पांच लड़कियां | UP PCS J Result Announce Akansha Tiwari Topper from Gonda | Patrika News

यूपी पीसीएस जे परिणाम घोषित: गोंडा की आकांक्षा टॉपर, टॉप टेन में पांच लड़कियां

locationप्रयागराजPublished: Jul 21, 2019 10:36:46 am

पीसीएस जे के 610 पदों में से आधे से ज्यादा पदों पर लड़कियों ने मारी बाजी।

UP PCS J Akansha Tiwari

यूपी पीसीएस जे टॉपर आकांक्षा तिवारी

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का यूपी पीसीएसजे (जूनियर डिविजन) का अंतिम चयन परिणाम घोषित हो गया। 610 पदों के लिये घोषित परिणाम में गोंडा की आकांक्षा ने टॉप किया, जबकि उत्तराखंड नैनीताल के मल्लीतल के रहने वाले हरिहर गुप्ता सेकेंट और आजमगढ़ के प्रतीक त्रिपाठी तीसरे स्थान पर रहे।
इस परिक्षा में बेटियों ने सिर्फ टॉप ही नहीं किया है बल्कि 610 में से 315 पर बाजी मारी है। यहां तक कि टॉप टेन में भी पांच लड़कियां शामिल हैं। इस लिस्ट में जहां गोंडा की आकांक्षा तिवारी ने टॉप किया है वहीं चौथे नंबर पर गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह ने कब्जा जमाया है। छठवें पर प्रिया सिंह सातवें पर मीता पाण्डेय और अनुजया कृष्णा को आठवां स्थान मिला है।
पांचवें नंबर पर गोंडा के गंधर्व पटल हैं। आयोग के सचिव के मुताबिक 610 पदों में से 306 जनरल, और आरक्षित पदों में 164 ओबीसी, 128 एससी और 12 एसटी वर्ग के शामिल हैं। तीसरे नंबर पर रहने वाले प्रतीक त्रिपाठी आजमगढ़ के रहने वाले हैं और बीएचयू के छात्र रहे हैं। प्रतीक बीएचयू से एलएलबी और एलएलएम के बाद पटना में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो