scriptयूपी पुलिस और पीएससी भर्ती की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों ने किया जमकर हंगामा | UP Police And PSC Candidates at the Bus Stand of Commotion sabotage | Patrika News

यूपी पुलिस और पीएससी भर्ती की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों ने किया जमकर हंगामा

locationप्रयागराजPublished: Jun 18, 2018 12:46:08 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशन पर की तोड़फोड़ चौरी चौरा एक्सप्रेस पर किया पथराव

Police Bharti Exam Candidate

Police Bharti Exam Candidate

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद पहली बार पुलिस भर्ती परीक्षा हंगामे के बीच होने जा रही है।परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद में जमकर हंगामा किया। ईद की छुट्टी से लौटे लोगों के लिए तब मुसीबत खड़ी हो गई जब बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशनों तक पुलिस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और बसों से लेकर ट्रेनों में जगह न मिलने के बाद परीक्षार्थी हंगामे पर उतर आए। आलम यह रहा की इलाहाबाद के सिविल लाइन बस स्टैंड से जाने वाली बसों की छतों पर बैठकर अभ्यर्थियों ने अपना सफर तय किया। उसके बावजूद भी रोडवेज और निजी गाड़ियों में की क्षमता से ज्यादा अभ्यर्थी शहर में थे, बता दें कि इलाहाबाद से होकर बनारस सहित अन्य शहरों में जाने वाले परीक्षार्थियों की बड़ी भीड़ थी ।

दो दिन ईद के छुट्टी के बाद जहां लोग काम पर लौटने के लिए परेशान थे ,वहीं पुलिस भर्ती की परीक्षा आयोजित है। जिसके लिए परीक्षार्थी रात से ही बस और स्टेशन पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ इकठ्ठा होकर अपने अपने सेंटर को जाने के लिए परेशान हो रहे थे।एका एक इतनी भीड़ बढ़ गई कि परिवहन और रेल विभाग के हाथ पावँ फूल गए।आलम ये हुआ है कि छात्र सीट न पाने की स्थिति में बस और ट्रेनों में तोड़ फोड़ मचा दिए हैं।
वही देर रात तक काफी मात्रा में पुलिस बल बस अड्डे और स्टेशन पे स्थिति कंट्रोल में लगी रही।लेकिन आधी रात के बाद तक स्थिति तक जस की तस है। लोगों की माने तो ये स्थिति कल रात तक ऐसी ही रहेगी। यूपी पुलिस पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों का हंगामा रोडवेज बस स्टैंड पर हुआ जहां गाड़ी न मिलने से नाराज परीक्षार्थियों ने रोडवेज की बस में जमकर तोड़फोड़ की वही देर रात रामबाग स्टेशन पर चौरी चौरा ट्रेन पर जमकर पथराव किया ।गनीमत यह रही कि किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नही मिली।
बता दें कि आज पीएसी और पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा 57 केंद्रों पर डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।जिसमे 18 जून 19 जून को होनी है। परीक्षा, 4 पारियों में 1 लाख 51 हज़ार 72 परीक्षार्थियों को होना है। शामिल, कुल 42 हज़ार पदों पर उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में शामिल होंगे साढ़े 22 लाख अभ्यर्थी है।
By- Prasoon Pandey

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो