बेरोजगारों के लिए आई खुशखबरी, 30 हजार सिपाही और 3200 दरोगा की होगी भर्ती

बेरोजगारों के लिए आई खुशखबरी, 30 हजार सिपाही और 3200 दरोगा की होगी भर्ती
Up Police

योगी सरकार के कार्यकाल में पुलिस में खाली सभी पदों को भरा जायेगा

इलाहाबाद. यूपी के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश में जल्द ही 30 हजार सिपाही और 3200 दरोगा की भर्ती की जाएगी। इसी माह के अंत तक सिपाही की भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी, जबकि दरोगाओं की भर्ती के लिए अगले महीने के पहले हफ्ते में विज्ञापन आयेगा ।


पुलिस हेडक्वार्टर के मुताबिक भर्ती की प्रक्रिया को लेकर तैयारी जोरों पर है। इस प्रक्रिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही सहमति दे चुके हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि सिपाही भर्ती में सीटों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार योगी सरकार के कार्यकाल में पुलिस में खाली सभी पदों को भरा जायेगा। योगी सरकार लगभग डेढ लाख भर्ती का लक्ष्य अपने कार्यकाल में पूरा करेगी।


यह भी पढ़ें:

कैग की रिपोर्ट के बाद भी नहीं सुधरा रेलवे का खाना, यात्रियों को परोसी गई बिरयानी में मिली छिपकली



बता दें कि यूपी पुलिस में खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए हर साल 3200 सब इंस्पेक्टर और 30 हजार सिपाही भर्ती किए जाने हैं। यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने यह रोडमैप रखा था, सरकार के रोड मैप को कोर्ट ने मंजूरी दे दी थी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned