script

UP शिक्षक भर्ती में आया नया मोड़, कई सेंटरों पर हुई परीक्षा हो सकती है रद्द, टॉपर गिरफ्त में

locationप्रयागराजPublished: Jun 10, 2020 08:56:42 am

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी में 69,000 शिक्षक भर्ती घोटाले का मामला गर्माता जा रहा है। इस बीच परीक्षा में टॉपर समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
 
 

UP shikshak bharti

UP shikshak bharti

इलाहाबाद. यूपी में 69,000 शिक्षक भर्ती घोटाले (shikshak bharti scam) का मामला गर्माता जा रहा है। इस बीच परीक्षा में टॉपर समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को प्रेस वार्ता कर बेसिक शिक्षा मंत्री (Basic Education Minister) सतीश द्विवेदी (Satish Dwivedi) ने भी इसकी पुष्टी की। परीक्षा के टॉपर धर्मेंद्र कुमार पटेल (Dharmendra Kumar Patel) को प्रयागराज (Pragraj) के सोरावं थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि अभ्यर्थी लाखों रुपए देकर पास हुए हैं। धर्मेंद्र कुमार पटेल इसलिए भी संदेह के घेरे में आया था क्योंकि देश के राष्ट्रपति (India President) समेत जेनेरल नॉलेज (General Knowledge) के अन्य सवालों के जवाब भी वह नहीं दे पाया था। उसने शिक्षक भर्ती परीक्षा (UP Teacher Job) में 150 में से 142 अंक हासिल किए थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रयागराज के दर्जनों सेंटरों पर हुई परीक्षा पूरी तरह से रद्द भी हो सकती है।
ये भी पढ़ें- यूपी एसटीएफ ने ढूंढ निकाली 26 और ‘अनिमाकाएं’, ‘मुन्नाभाई’ की तरह अपना रहे थे तरीके

मामले में एसएसपी (Prayagraj SSP) अनिरुद्ध पंकज ने बताया था कि प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के रहने वाले राहुल सिंह ने जानकारी दी थी कि पहली जून को आए रिजल्ट में उसका नाम ही नहीं है। जिसके बाद उसने पुलिस अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई थी। राहुल ने सोरांव थाने में पूर्व जिला पंचायत डॉक्टर कृष्ण लाल पटेल समेत आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि 69,000 सहायक शिक्षा भर्ती में आरोपियों ने परीक्षा पास कराने के लिए 7.50 लाख कैश दिया था। एसएसपी ने मुताबिक मुकदमा दर्ज कर 8 नामजद आरोपियों में 7 को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उनके पास से 7,56,000 नकद और अन्य डाक्यूमेंट्स बरामद हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो